अटल विकास यात्रा से अटलजी गायब

रायपुर | संवाददाता : अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर शुरु हुई छत्तीसगढ़ सरकार की विकास यात्रा में अटल जी ही गायब हैं. बुधवार को सरकार और भाजपा ने राज्य के अधिकांश अखबारों में तीन-तीन पन्नों के विज्ञापन प्रकाशित किये हैं लेकिन भाजपा के विज्ञापन में अटल बिहारी वाजपेयी को जगह ही नहीं मिली है.

भारतीय जनता पार्टी के इस पूरे पन्ने के विज्ञापन में अटल बिहारी बाजपेयी की पासपोर्ट आकार की भी तस्वीर नहीं है.


बुधवार को राज्य के अखबारों के पहले पन्ने पर पूरे पृष्ठ का भाजपा का विज्ञापन प्रकाशित किया गया है. इस विज्ञापन के उपरी हिस्से में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की तस्वीर है.


इसी तरह विज्ञापन के नीचे के हिस्से में मुख्यमंत्री रमन सिंह और राज्य में भाजपा के अध्यक्ष धरमलाल कौशिक की तस्वीर प्रकाशित की गई है.

सरकार के विज्ञापन का हाल

अखबारों के दूसरे पृष्ठों पर राज्य सरकार के जनसंपर्क विभाग ने अटल विकास यात्रा का पूरे पन्ने का विज्ञापन प्रकाशित हुआ है. इसमें एक बड़ी तस्वीर प्रधानमंत्री मोदी की लगी है और उसके नीचे मुख्यमंत्री रमन सिंह की तस्वीर कुछ हितग्राहियों के साथ कोलाज बना कर लगाई गई है. इस पन्ने पर भी अटल बिहारी वाजपेयी को जगह नहीं मिली है.

पूरे पृष्ठ के एक अन्य विज्ञापन में नवा छत्तीसगढ़ के नाम से एक और विज्ञापन छपा है, जिसमें अटल बिहारी वाजपेयी का एक धुंधला-सा रेखांकन प्रकाशित किया गया है. जाहिर है, भाजपा के दूसरे नेताओं की चमकदार तस्वीरों के सामने यह तस्वीर लगभग अलक्षित रह जाती है.


कांग्रेस पार्टी आरोप लगाती रही है कि भाजपा ने अटल जी को 10 सालों तक भुला दिया. उनके निधन के बाद भाजपा उनका चुनावी उपयोग कर रही है. अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों की यात्रा के दौरान छत्तीसगढ़ के मंत्रियों की हंसी ठिठोली की शर्मनाक तस्वीरों के बाद अब कांग्रेस को एक और मुद्दा मिल सकता है.

One thought on “अटल विकास यात्रा से अटलजी गायब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!