ओबामा अमरीका के नीरो हैं

वाशिंगटन | समाचार डेस्क: पत्रकार फोले की हत्या पर अमरीका शोक मना रहा था तब राष्ट्रपति ओबामा गोल्फ खेलने में मशगूल थे. गुरुवार को एक समसनीखेज वीडियों में इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी द्वारा अरीका पत्रकार जेम्स फोले का सिर कलम कर देने की दिल दहला देने वाली तस्वीर सामने आई थी. अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने उस पर बयान दिया तथा गोल्फ खेलने के लिये चले गये.

ठीक उस तरह से जब रोम जल रहा था तब नीरो बासुंरी बजा रहा था. एक अमरीकी समाचार पत्र डेली मेल के अनुसार बराक ओबामा ने उसके बाद भी मार्था वाइनयार्ड पर पांच घंटे तक गोल्फ खेला. अमरीकी तथा दुनिया भर की सोशल मीडिया में शुक्रवार को इसी बात की चर्चा है.

अमरीकी लोगों का मानना है कि यह फोले के प्रति अन्याय है. इसी के साथ जेम्स फोले के परिजनों के दुख के समय अमरीकी राष्ट्रपति का संवेदनहीन कदम माना जा रहा है. एक ओर को अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, इस्लामिक स्टेट के इस नृशंस हत्या की निंदा कर रहें हैं दूसरी ओर स्वंय गोल्फ खेलने से बाज नहीं आये. गौरतलब है कि अमरीका में वहां सैनिको तथा नागरिकों का विदेशों में मारा जाना सबसे संवेदनशील मामला माना जाता है.

जाहिर है कि ओबामा की तुलना नीरों से की जा सकती है. फर्क केवल इतना है कि नीरो रोम में बांसुरी बजा रहा था तथा ओबामा अमरीका में गोल्फ खेल रहें थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *