भोपाल: पेंट फैक्टरी में भीषण आग

भोपाल | समाचार डेस्क: भोपाल में एक पेंट फैक्ट्री में लगी भीषण आग से लाखों का नुकसान हो गया. पेंट फैक्ट्री आबादी के बाहर स्थित है इसलिये जान का नुकसान नहीं हुआ. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बैरागढ़ क्षेत्र में स्थित ऑयल पेंट फैक्टरी में गुरुवार को लगी भीषण आग को लगभग आठ घंटे की मशक्कत के बाद बुझा लिया गया. आग बुझाने में अग्निशमन की 20 गाड़ियां लगी रहीं. इस अग्निकांड में लाखों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है. अग्निशमन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार भोपाल-इंदौर मार्ग पर भौंरी गांव के करीब स्थित शिवा इंटरप्राइजेज नाम की ऑयल पेंट फैक्टरी में गुरुवार की सुबह अचानक आग भड़क गई. देखते ही देखते इस आग ने विकराल रूप धारण कर लिया.

अग्निशमन कार्यालय के प्रभारी इफ्तेखार अली ने कहा कि ऑयल पेंट फैक्टरी में लगी आग को लगभग आठ घंटे की कोशिशों के बाद बुझा लिया गया है. आग को बुझाने में 20 गाड़ियां लगी रहीं. आग लगने का कारण ज्ञात नहीं हो सका है. इस अग्निकांड में लाखों के नुकसान का अनुमान है.

फैक्टरी के करीब रहने वाले लोगों ने बताया कि आग के चलते आसमान पर काला धुआं छा गया था, जो लगभग एक से डेढ़ किलोमीटर दूर से नजर आ रहा था. साथ ही फैक्टरी के भीतर से रुक-रुक कर धमाकों की आवाजें भी आती रहीं. इन धमाकों की वजह कैमिकल के कन्टेनरों के फटने की आवाजें बताई गई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *