मोतीलाल समर्थकों ने भूपेश से मांगा इस्तीफा

रायपुर । एजेंसी: महासमुंद से पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को प्रत्याशी बनाए जाने से नाराज पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के अध्यक्ष मोतीलाल साहू के समर्थकों ने कांग्रेस भवन में जमकर नारेबाजी की. उन्होंने टिकट वितरण में भेदभाव किए जाने का आरोप लगाकर पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल के खिलाफ नारेबाजी कर इस्तीफा मांगा.

लोकसभा चुनाव के लिए टिकट वितरण की प्रक्रिया पूर्ण होते ही कांग्रेस में खेमेबाजी और शिकवा-शिकायतों का दौर शुरू हो गया है. टिकट कटने से नाराज नेताओं के समर्थक खुले रूप में अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं.

महासमुंद से पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के अध्यक्ष मोतीलाल साहू ने भी दावेदारी की थी. मोतीलाल झीरमघाटी में कांग्रेस नेताओं पर हुए हमले में जख्मी हुए थे, मगर मंगलवार की शाम महासमुंद लोकसभा से अजीत जोगी को प्रत्याशी बनाने की घोषणा कर दी गई. इससे वे नाराज हो गए. बुधवार को अश्वनी नगर स्थित उनके कार्यालय में समर्थकों की बैठक हुई और मोतीलाल साहू ने कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद उनके समर्थक काफी संख्या में कांग्रेस भवन पहुंचे और नारेबाजी कर अपने गुस्से का इजहार किया.

मोतीलाल साहू के समर्थक पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल के साथ ही अजीत जोगी के खिलाफ भी नारेबाजी कर रहे थे. कांग्रेस भवन में मौजूद नेताओं ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत करने का प्रयास किया. वहीं अजीत जोगी के प्रत्याशी घोषित होने के बाद जोगी समर्थकों ने मंगलवार की रात कांग्रेस भवन के सामने आतिशबाजी की और मिठाइयां बांटकर जश्न मनाया.

दूसरी ओर पूर्व केंद्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ल की पुत्री प्रतिभा पांडे को टिकट नहीं दिए जाने से नाराज शुक्ल समर्थकों ने भी कांग्रेस भवन के सामने अपनी नाराजगी जाहिर की. उन्होंने दिवंगत शुक्ल की तस्वीर लेकर कुछ देर तक कांग्रेस भवन के सामने धरना दिया और फिर मोमबत्ती जलाकर उन्हें श्रद्धाजंलि दी. इसके बाद वे संगठन के पदाधिकारियों को ज्ञापन देकर वापस लौट आए थे.

इसके पूर्व रायपुर लोकसभा सीट से सत्यनारायण शर्मा को हटाकर छाया वर्मा को टिकट दिए जाने के मामले में दो दिन पहले कांग्रेस भवन में बवाल हुआ था. प्रदर्शन करने वालों ने कांग्रेस भवन में रखी कुर्सियां तोड़ दी थी वहीं एक कार्यकर्ता ने आत्मदाह का प्रयास किया था.

कांग्रेस भवन में हुई तोड़फोड़ की घटना में शामिल कार्यकतार्ओं पर कार्रवाई तय करने के लिए अनुशासन समिति की बैठक कांग्रेस भवन में आहूत की गई है. बैठक में इस हंगामे में शामिल कार्यकतरओ पर निष्कासन की कार्रवाई भी की जा सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *