‘बिग बी’ क्रिकेट कॉमेंटरी करेंगे

मुंबई | समाचार डेस्क: अमिताभ की आवाज़ में फिल्मी डॉयलाग सुन चुके लोगों को उनकी क्रिकेट पर कॉमेंटरी सुनन को मिलने जा रही है. भारत तथा पाकिस्तान के बीच खेली जाने वाली क्रिकेट विश्व कप मैच की कॉमेंटरी करने के लिये अमिताभ ने हामी भर दी है. उल्लेखनीय है कि भारत में अमीन सयानी के बाद अमिताभ की आवाज़ को ही सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. अब तक बालीवुड के सितारों नें क्रिकेट के दर्शक दीर्घा से अपने खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया है अब सदी के महानायक उसी क्रिकेट की कॉमेंटरी करेंगे. जाहिर है कि अमिताभ की आवाज़ में क्रिकेट कॉमेंटरी सुनने के लिये उके प्रशंसकों में खासा उत्साह का माहौल है. एडिलेड में 15 फरवरी को भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले क्रिकेट विश्व कप मैच की कॉमेंटरी महानायक अमिताभ बच्चन मशहूर कॉमेंटेटर हर्षा भोगले व कपिल देव के साथ करेंगे. इस बात से अमिताभ अभिनीत फिल्म ‘शमिताभ’ के निर्देशन आर. बालाकृष्णन खुश हैं.

इसे लेकर स्टार स्पोर्ट्स प्रसारक व ‘शमिताभ’ के निर्माताओं के बीच एक करार हुआ है.

आर. बाल्की नाम से मशहूर बालाकृष्णन ने इस बारे में कहा, “श्रीमान बच्चन की आवाज मेरी फिल्म ‘शमिताभ’ के स्टार है. फिल्म की कथावस्तु उनकी आवाज के इर्दगिर्द घूमती है.”

उन्होंने कहा, “मुझे व्यक्तिगत तौर पर लगता है कि ऐसा कुछ नहीं है, जो श्रीमान बच्चन की आवाज नहीं कर सकती. मेरी ही तरह लाखों लोग भी इस बात से सहमत होंगे. उन्होंने कई फिल्मों में अपनी आवाज दी है. वृत्तचित्र व सामाजिक कामों के लिए भी अपनी आवाज दी है. जो एक चीज उन्होंने नहीं की थी, वह है कॉमेंटरी.”

बाल्की का कहना है, “मेरे ख्याल से पाकिस्तान-भारत को लता मंगेशकर व अमिताभ बच्चन की आवाज से ज्यादा बेहतर तरीके से को कोई और चीज नहीं जोड़ सकती.”

अमिताभ व धनुष की मुख्य भूमिका वाली ‘शमिताभ’ छह फरवरी को रिलीज हो रही है. इस फिल्म से अक्षरा हासन बॉलीवुड में कदम रख रही हैं.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *