बिहार में गुंडई, पत्रकार को गोली मारी

सिवान | समाचार डेस्क: बिहार में हिन्दुस्तान टाइम्स के पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. इससे पहले वहां की एमएलसी मनोरमा देवी के पुत्र रॉकी ने ओवरटेक करने के कारण एक छात्र को गोली मार दिया था जिससे उसकी मौत हो गई थी. लंबे समय की खामोशी के बाद ऐसा जाहिर हो रहा है कि बिहार में फिर से ‘गुंडाराज’ सिर उठाने की कोशिश कर रहा है. बेशक, एमएलसी मनोरमा देवी के पुत्र के साथ प्रशासन कड़ाई से पेश आई है तथा मनोरमा देवी को पार्टी से निलंबित भी कर दिया गया है. इसके बावजूद यदि नीतीश कुमार बिहार में हो रही इन खुलेआम गुंडई को रोक नहीं पाये तो उनका राजनीतिक ग्राफ गिरने की संभावना है.

उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले नीतीश कुमार के भावी प्रधानमंत्री के उम्मीदवार के तौर पर एक बहस हुई थी. ताजा घटनाक्रम उस पर विराम लगाने के लिये काफी है. भाजपा पहले से ही बिहार में ‘जंगलराज’ का आरोप लगाती आई है. अब वे आरोप और तीखें ढ़ंग से नीतीश कुमार पर लगाये जायेंगे.

गौरतलब है कि बिहार के सिवान में शुक्रवार शाम अज्ञात हमलावरों ने एक पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस के मुताबिक, सिवान जिले के हिन्दुस्तान अखबार के ब्यूरो चीफ राजदेव रंजन अपने कार्यालय से मोटरसाइकिल से कहीं जा रहे थे, तभी रेलवे स्टेशन के समीप अज्ञात अपराधियों ने उन्हें समीप से गोली मार दी.

घायल अवस्था में उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

पुलिस मुख्यालय के अनुसार, जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच कर रहे हैं.

पत्रकार की हत्या की विभिन्न राजनीतिक दलों और मीडिया संगठनों ने निंदा की है.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा ने वर्तमान सरकार के क़ानून व्यवस्था को लेकर किये गए दावों पर सवाल खड़े किए हैं और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफ़े की मांग की है.

बिहार विधानसभा के नेता विपक्ष प्रेम कुमार ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा, “सुशासन की सरकार में और तो लोकतंत्र का चौथा स्तंभ भी सुरक्षित नहीं है. पूरे बिहार में अपराधियों का बोलबाला है.” प्रेम कुमार का कहना था, ” बिहार में पुन: जंगलराज लौट आया है.”

उल्लेखनीय है कि राज्य के गया ज़िले में करीब छह दिन पहले गाड़ी ओवरटेक करने पर एक छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

हत्या का आरोप सत्ताधारी जनता दल यू की पार्षद मनोरमा देवी के बेटे रॉकी यादव पर है, जो इस समय हिरासत में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *