बिहार में विस्फोटक बरामदगी का दौर

सासाराम | एजेंसी: बिहार में अगस्त माह में दूसरी बार बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद किये गये हैं. यह बरामदगी भी पिछले बार के समान गुप्त सूचना के आधार पर की गई है. गौरतलब है कि बिहार के रोहतास जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र से गुरुवार को पुलिस ने 4,200 से ज्यादा डेटोनेटर सहित बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए हैं. इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

रोहतास के पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार कुशवाहा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने करबंदिया क्षेत्र में छापेमारी कर 4,225 डेटोनेटर, 1,200 जिलेटिन की छड़ें तथा 15 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट बरामद की. उन्होंने बताया कि इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है.

पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है इन विस्फोटकों का इस्तेमाल कहां किया जाना था. सूत्रों के अनुसार, नक्सल प्रभावित इस क्षेत्र में नक्सली विस्फोटक का प्रयोग हमले तथा माफिया पत्थरों के अवैध खनन के लिए करते रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले एक अगस्त को बड़हियाबाग इलाके में पुलिस ने छापेमारी कर 1,791 जिलेटिन की छड़ें, 3,550 डेटोनेटर और पांच किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट बरामद किया था. इस मामले में गांव के ही तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

गत 28 जुलाई को इसी थाना क्षेत्र के बांसा गांव से भी पुलिस ने 13,900 डेटोनेटर और बड़ी मात्रा में बिजली के तार बरामद किए गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *