बाल-बाल बची राजधानी एक्सप्रेस

औरंगाबाद | समाचार डेस्क: बिहार में इस्माइलपुर-रफीगंज स्टेशन के बीच बाल-बाल बची राजधानी एक्सप्रेस. गौरतलब है कि मंगलवार देर रात कथित नक्सली संगठन भाकपा, माओवादी ने विस्फोट कर रेलवे पटरी उड़ा दी थी. विस्फोट के कारण राजधानी एक्सप्रेस के आगे चल रहा एडवांस पायलट इंजन पटरी से उतर गया. एडवांस पायलट के चालक और सहचालक सुरक्षित बताए जा रहे हैं.

पुलिस के अनुसार, मंगलवार रात करीब 11.35 बजे कथित नक्सलियों ने खंभा संख्या 500/01 के पास विस्फोट कर रेल पटरी को उड़ा दिया. घटना के बाद भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को गुरारू स्टेशन पर रोक दिया गया.

पूर्व-मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी अरविन्द कुमार रजक ने बताया कि डाउन पटरी पर करीब साढ़े छह बजे, जबकि साढ़े दस बजे अप पटरी पर भी परिचालन शुरू कर दिया गया. घटना के बाद से इस रेलखंड पर परिचालन रोक दिया गया था, जिसके कारण तीन राजधानी एक्सप्रेस समेत कई रेलगाड़ियां विभिन्न स्टेशनों पर रोक दी गई थीं.

इधर, नक्सलियों ने औरंगाबाद जिले के सलैया थाना क्षेत्र के मीरगंज गांव में एक निजी कंपनी के मोबाइल टावर में आग लगा दी. पुलिस के मुताबिक, बुधवार तड़के नक्सलियों ने गांव में धावा बोल दिया और खेत में लगाए गए मोबाइल टावर में आग लगा दी. आग लगने से टावर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है.

पुलिस ने घटनास्थल से एक पर्चा बरामद किया है, जिसमें पुलिस दमन बंद करने तथा मदनपुर कांड के दोषियों को सजा देने की बात लिखी हुई है.

उल्लेखनीय है कि औरंगाबाद के मदनपुर में शनिवार को हुई पुलिस की गोलीबारी के विरोध में भाकपा, माओवादी ने बुधवार को 24 घंटे के बिहार बंद का ऐलान है. पुलिस की गोलीबारी में दो ग्रामीणों की मौत हो गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *