बिहार में निवेश करना सुरक्षित: नितीश

पटना | संवाददाता: औद्योगिक विकास में पिछड़े बिहार में निवेश को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से निवेशकों को सुरक्षा की गारंटी देते हुए राज्य के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने कहा है कि बिहार में आप और आपकी पूंजी दोनो सुरक्षित रहेंगे. नितीश राजधानी पटना में आयोजित पीएचडी चैंबर्स के कार्यक्रम इन्वेस्टर्स मीट को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने यह भी कहा यहां कानून व्यवस्था ठीक है जिससे आप चिंतामुक्त रहेंगे.

नितीश के अनुसार बिहार में खाद्य प्रसंस्करण के क्षेत्र, कृषि और पर्यटन के क्षेत्र में व्यापक संभावनाएं हैं जिससे जुड़े उद्योंगों को राज्य में निवेश जरूर करना चाहिए और चूंकि बिहार में अभी कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है इसीलिए यहां निवेश करने वाले उद्यमी अग्रणी रहेंगे. उन्होंने कहा कि निवेशकों को राज्य सरकार द्वारा हर प्रकार की नीतिगत मदद मिलेगी क्योंकि इसके लिए उनकी सरकार ने अलग से नीतियां बनाई हैं. उन्होंने बताया कि उद्योगों की मदद के लिए राज्य निवेश प्रोत्साहन बोर्ड (एसआईपीबी) में सिंगल विंडो क्लीयरेंस सिस्टम का कानून भी बनाया गया है.

अपनी सरकार द्वारा आर्थिक विकास के लिए उठाए गए कदम बताते हुए नितीश बोले कि जब उनकी सरकार ने कामकाज संभाला था तो बिहार में सार्वजनिक निवेश सिर्फ चार हजार करोड़ रुपये का था लेकिन अभी जो वित्तीय वर्ष बीता है उसमें 26 हजार करोड़ रुपये से अधिक का खर्च किया जा चुका है. हालांकि उनके अनुसार राज्य में निजी निवेश की बहुत जरूरत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *