नेता के अश्लील फोटो बनाने वाले धराए

बिलासपुर | एजेंसी: बिलासपुर में एक कांग्रेस नेता के चित्र का दुरुपयोग कर अश्लील फोटो तैयार कर वाट्सएप में अपलोड कर प्रचारित करने का गंभीर मामला सामने आया है. सिविल लाइन पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के अनुसार सरकंडा देवनंदन नगर निवासी कांग्रेस नेता अकबर खान (40) के चित्र का किसी ने उपयोग कर अश्लील फोटो तैयार किया और वाट्सएप में अपलोड कर कई मोबाइलों पर भेजा. इसकी जानकारी खान के किसी परिचित ने दी.


बताया जाता है कि फोटो के साथ अभद्र टिप्पणी भी की गई है. रविवार देर रात अकबर खान ने घटना की प्राथमिकी सिविल लाइन थाने में दर्ज कराई. सिविल लाइन पुलिस ने जांच शुरू की और रात को ही फोटो अपलोड करने वाले युवक सुनील मिश्रा, निरालानगर और उसके साथी पंकज त्रिपाठी, जबड़ापारा को हिरासत में ले लिया. इनके मोबाइल फोन पुलिस ने जब्त कर लिए हैं.

इस मामले की जांच जारी है. सिविल लाइन पुलिस ने आरोपी सुनील मिश्रा, पंकज त्रिपाठी के खिलाफ भादवि की धारा 292 एवं 66-ए, 67-ए आईटी के तहत प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. प्रदेश में फोटो के साथ काट छाट कर अश्लील चित्र लोड करने का यह पहला मामला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!