बिन्नी की बगावत, ‘आप’ के कड़े तेवर

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: आप के नेता योगेन्द्र यादव ने कहा कि बिन्नी भाजपा की भाषा बोल रहें हैं. आप के नेता योगेंद्र यादव ने गुरुवार को कहा कि विनोद कुमार बिन्नी को कारण बताओ नोटिस जारी किया जायेगा. योगेन्द्र यादव ने संवाददाताओं से कहा, “पार्टी में अनुशासनहीनता के लिए कोई जगह नहीं है. उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा और पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति अगले कदम पर फैसला लेगी.”

लक्ष्मी नगर से विधायक बिन्नी ने गुरुवार को दिल्ली सरकार पर चुनावी घोषणापत्र में किए वादे को पूरा न करने का आरोप लगाया था. उन्होंने 27 जनवरी से जंतर-मंतर पर अनशन शुरू करने की भी धमकी दी है.

यादव ने कहा, “हम दुखी और हैरान हैं. वह विपक्ष के नेता हर्षवर्धन जैसे ही सवाल उठा रहे हैं. वह मंत्रीमंडल में शामिल न किए जाने से परेशान हैं.”

विनोद कुमार बिन्नी ने पत्रकार वार्ता में कहा कि वह चाहते हैं कि सरकार अन्ना हजारे के जनलोकपाल विधेयक को 25 या 26 जनवरी तक पारित करे और इसके साथ ही महिलाओं की सुरक्षा के लिए लेडी कमांडो का गठन करे. उन्होंने आरोप लगाया कि, “आपने कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ कई प्रदर्शन किए हैं. अब आपको बताना और दिखाना है कि आपके विचार उनसे कितने अलग हैं.”

गौरतलब है कि बिन्नी ने कांग्रेस के कद्दावर नेता ए.के.वालिया को हराया है. उन्होंने कहा कि उनके सूत्रों के मुताबिक केजरीवाल और कांग्रेस सांसद संदीप दीक्षित के बीच गहरे संबंध हैं. बिन्नी ने कहा, “इसी वजह से आप के सारे फैसले कांग्रेस के निर्देश पर लिए जा रहे हैं. कांग्रेस आदेश दे रही है और आप उसका अनुसरण कर रही है.”

लोकसभा टिकट मांगे जाने की खबर से इंकार करते हुए बिन्नी ने कहा कि उन्होंने तो मंत्री बनाए जाने के प्रस्ताव को भी ठुकरा दिया था. बिन्नी ने कहा, “केजरीवाल मुझे लोभी कहते हैं. पहले दिन उप राज्यपाल को जो सूची भेजी गई थी, उसमें मेरा नाम था. मैंने उनसे कहा कि मैं मंत्री नहीं बनना चाहता. अब क्योंकि मैं मुद्दे को सामने ला रहा हूं, आप मुझ पर लोभी होने और टिकट की इच्छा रखने की आरोप लगा रहे हैं.”

उन्होंने केजरीवाल से पूछा, “इसके अलावा, उन्हें मुझे टिकट न देने का अधिकार किसने दिया है? क्या आप फैसला लेने वाले अकेले शख्स हैं.”


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *