केंद्रीय योजनाएं को अपना बता रही भाजपा

अंबिकापुर | संवाददात: नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने सोनगरा में आयोजित आमसभा में कहा कि राज्य की रमन सिंह सरकार केन्द्र की योजनाओं को अपना बताकर लोगों के बीच प्रचारित करती है. उन्होंने कहा कि ऐसा करनेवाले भाजपाईयों को अब सम्हल जाना चाहिए, क्योंकि जनता अब यह समझ गई है कि हर बड़ी सरकारी योजनाएं कांग्रेस की देन है.

सिंहदेव ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा समाज के हर वर्ग को आगे बढ़ाने का कार्य किया है. कांग्रेस ने आम आदमी की बुनियादी जरूरतों का हमेशा ही ख्याल रखा है. ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार के लिये मनरेगा कानून के तहत् 100 दिन का रोजगार, स्वास्थ्य के लिये स्मार्ट कार्ड योजना के तहत 35 हजार रूपये तक नि:शुल्क उपचार, आवास हेतु इंदिरा आवास योजना के तहत् मकान, जमीन का मालिकाना हक दिलाने वर्षों से वन भूमि पर काबिज लोगों को वन अधिकार कानून के तहत् वन भूमि का पट्टा दिया है.

कोई मां अपने बच्चे को भूखे पेट न सुलाये, परिवार का कोई सदस्य भूखा न रहे, इसलिए खाद्यान्न सुरक्षा योजना के तहत् अनाज उपलद्ध कराया है, आम आदमी का हक सूचना का अधिकार उपलद्धध कराया. ऐसा निर्णायक कदम किसी ने यदि उठाया, तो वह कांग्रेस है.

सिंहदेव ने कहा कि यूपीए ने दस वर्ष के अंतराल में 14 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है, दूसरी ओर प्रदेश की सरकार है जिसने हर साल गरीब बढ़ाये हैं. छत्तीसगढ़. का सरकारी आंकड़ा यह कहता है कि गरीबों की संख्या लगातार बढ़ी है. व्यक्ति व परिवार से ज्यादा राशन कार्ड प्रदेश में बन जाते हैं. कांग्रेस के ऊपर भ्रष्टाचार का आरोप लगा अपने आप को पाक-साफ बताने की कोशिश करने में लगे हुए हैं.

सलका में नेता प्रतिपक्ष सिंहदेव ने कहा कि यूपीए की सरकार ने देश के विकास के लिये पिछले दस वर्षों में जो कार्य किये हैं वह हमेशा याद रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि दस वर्ष पूर्व का और दस वर्ष बाद देश में य्या परिवर्तन हुए उन आंकड़ों पर यदि नजऱ डालें तो पाएंगे कि लगातार सरकार की विकास की योजनाओं से लोगों को राहत मिली है. प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना, विद्युत उत्पादन, मनरेगा के कार्य, स्वास्थ्य पर खर्च जिधर भी नजऱें दौड़ाएंगे यूपीए सरकार ने दस वर्षों में य्या किया साफ नजऱ आएगा.

नेता प्रतिपक्ष ने अम्बिकापुर विधानसभा के गंगापुर, डिगमा, गांधीनगर, भगवानपुर, भटगांव विधानसभा के सोनगरा, जरही, गोंदा, भैयाथान, सूरजपुर, सलका, बसदेई सहित कई स्थानों पर जनसंपर्क व आमसभा कर लोगों से कांग्रेस के लिए वोट की अपील की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *