दिल्ली में ताजा चुनाव हो: आप

नई दिल्ली | एजेंसी: दिल्ली में भाजपा की सरकार बनने के कयासों से बीच आप ने ताजा चुनाव की मांग की है. गौरतलब है कि दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से दिल्ली में सरकार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी को आमंत्रित करने की अनुमति मांगी है. यह जानकारी शुक्रवार को सूत्रों ने दी. दूसरी ओर, दिल्ली में 28 सीटें जीतकर दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी आप ने जंग की आलोचना की है और कहा है कि भाजपा जनता की पसंद नहीं है. आप विधायक सोमनाथ भारती ने एक न्यूज चैनल से कहा, “अगर भाजपा सरकार बनाती है, तो यह लोकतंत्र की हत्या होगी..भाजपा जनता की पसंद नहीं है. दिल्ली में ताजा चुनाव होने चाहिए.”

जंग ने राष्ट्रपति को भेजी एक रपट में सिफारिश की है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सरकार बनाने के लिए भाजपा को आमंत्रित किया जाना चाहिए.

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा 14 फरवरी को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लागू है.

इस बीच दिल्ली भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा कि उन्हें न तो उपराज्यपाल द्वारा राष्ट्रपति को भेजे गए पत्र की कोई जानकारी है और न ही सरकार बनाने का ही कोई निमंत्रण मिला है.

उपाध्याय ने कहा, “मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. हमें उपराज्यपाल से कोई निमंत्रण नहीं मिला है. चूंकि हमारे पास सदन में संख्याबल नहीं है, इसलिए हम सभी विकल्पों का विश्लेषण कर रहे हैं.”

पार्टी सूत्रों के अनुसार, उपाध्याय ने मामले पर चर्चा के लिए शुक्रवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *