भाजपा का ट्रेन के सामने प्रदर्शन

बिलासपुर | छत्तीसगढ़ संवाददाता: प्रदेश भाजपा किसान मोर्चा ने केन्द्र सरकार की कथित किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ शुक्रवार को रेलवे स्टेशन में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. इस दौरान मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने रायपुर, बिलासपुर में सांकेतिक प्रदर्शन किया.

रायपुर में किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष संदीप शर्मा, उपाध्यक्ष सच्चिदानंद उपासने, संजय श्रीवास्तव, अशोक पाण्डेय के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ता एवं किसान संगठन प्रतिनिधि दोपहर करीब 12 बजे रेलवे स्टेशन पहुंचे. वहां केन्द्र सरकार पर किसानों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. बैनर-झंडा लहराते हुए पुरी से अजमेर जाने वाली ट्रेन को रोका. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने केन्द्र सरकार की कथित किसान विरोधी नीतियों की जमकर निंदा की.


मोर्चा के नेताओं ने कहा कि धान का समर्थन मूल्य बढ़ाना केन्द्र सरकार के हाथ में हैं. राज्य सरकार यह समर्थन मूल्य नहीं बढ़ा सकती. किसान धान उपज का सही दाम न मिलने से परेशान हैं. यही वजह है कि देश के अलग-अलग हिस्सों में किसान आत्महत्या के लिए विवश हो रहे हैं. उनका कहना है कि उनका यह आंदोलन फिलहाल सांकेतिक था. मांग पूरी न होने पर आने वाले दिनों में बड़ा आंदोलन करेंगे.

दिलचस्प ये है कि रायपुर में भाजपा नेता एक रेलगाड़ी के आने पर सामने खड़े हो गये और ट्रेन ने जब सीटी बजाई तो नेता रेल पटरियों से हट कर चलते बने. कहा जा रहा है कि रेलवे पुलिस ने नेताओं को साफ कर दिया था कि अगर ट्रेन को रोकने की कोशिश की गई तो नियमानुसार रेलवे कानूनी कार्रवाई करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!