घुटने भर पानी में पार्टी डूबी: BJP MP

बेगूसराय | समाचार डेस्क: बिहार से भाजपा सांसद भोला सिंह ने कहा है कि घुटने भर पानी में पार्टी की नाव डूब गई है. बिहार में भाजपा की हार के लिये उन्होंने पार्टी नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराया है. भोला सिंह का कहना है कि रोजी-रोटी के बदले गाय-पाकिस्तान को मुद्दा बनाना हार का एक कारण है. उल्लेखनीय है कि सोमवार को ही भाजपा की बैठक में हार की जिम्मेदारी किसी पर नहीं डाली गई तथा हार के लिये सामाजिक समीकरणों को जिम्मेदार माना गया है. उसके ऐन एक दिन बाद मंगलवार को बिहार के भाजपा सांसद के इस बयान के बाद यह मीडिया की सुर्खियां बन गया है. यह कहा जा सकता है कि बिहार विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की हार के बाद से पार्टी में विरोध का बिगुल बज उठा है. राज्य के बेगूसराय क्षेत्र से भाजपा सांसद भोला सिंह ने यहां कहा कि बिहार की हार के लिए पार्टी नेतृत्व जिम्मेदार है.

उन्होंने यह भी कहा कि इस चुनाव में भाजपा हारी नहीं है, बल्कि उसने आत्महत्या कर ली है.


अपने बयान में परोक्ष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए भोला ने कहा, “हार की जिम्मेदारी सेनापति की होती है. बिहार में भाजपा का कोई स्थापित नेतृत्व नहीं है. केन्द्र ने भी बिहार को यही संदेश दिया है.”

भोला ने कहा कि सेनापति हेलीकॉप्टर से घूमते थे, लेकिन बिहार के नेताओं को किसी ने नहीं पूछा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूरे चुनाव के दौरान अपनी मर्यादा नहीं लांघी, जबकि प्रधानमंत्री से लेकर सभी नेता मर्यादा तोड़ते रहे. भाजपा रास्ते से भटकी, इसलिए उसे गिरना ही था.

भोला ने कहा, “रोजी-रोटी के बदले गाय और पाकिस्तान को चुनावी मुद्दा बनाया गया. मुझे पार्टी की नाव डूबने का दुख नहीं, लेकिन जहां नाव डूबी वहां घुटने भर पानी था.”

उन्होंने कहा, “राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के आरक्षण पर दिए गए बयान का भी बिहार की जनता पर उल्टा असर पड़ा, जिसका खामियाजा पार्टी को भुगतना पड़ा.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!