राष्ट्र

योगी आदित्यनाथ हिरासत में

कानपुर | एजेंसी: भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ को सोमवार तड़के कानपुर रेलवे स्टेशन पर हिरासत में ले लिया गया. योगी गोरखपुर से कुशीनगर एक्सप्रेस रेलगाड़ी से झांसी स्थित शिवमंदिर में जलाभिषेक करने जा रहे थे. फिलहाल योगी को उन्नाव के नवाबगंज पक्षी विहार में रखा गया है.

बताया जा रहा है कि योगी को हिरासत में लेने की तैयारी पहले से ही कर ली गई थी जिसके लिए कानपुर रेलवे स्टेशन पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था. जैसी ही कुशीनगर रेलगाड़ी तड़के कानपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंची. पुलिस ने वातानुकूलित कोच में सवार योगी को हिरासत में ले लिया.

योगी को हिरासत में लिए जाने को लेकर कोई भी अधिकारी कुछ भी कहने से इंकार कर रहा है. माना जा रहा है कि शासन के निर्देश पर ये कार्रवाई हुई है. सूत्रों के मुताबिक झांसी में योगी के पहुंचने से महौल खराब होने की आशंका को देखते हुए उन्हें हिरासत में लिया गया है.

उधर योगी ने कहा कि मैं तो पिछले कई सालों से हर सावन मास में झांसी के उस शिवमंदिर में जलाभिषेक करने जाता रहा हूं. मेरा कार्यक्रम पूर्व निर्धारित था.

उन्होंने राज्य सरकार की कार्रवाई को पूरी तरह से असंवैधानिक करार देते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी(सपा) सरकार एक खास समुदाय को खुश करने के लिए हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है.

error: Content is protected !!