भाजपा ने एक साथ चुनाव का किया समर्थन

नई दिल्ली | संवाददाता: लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ करने का समर्थन करते हुये भाजपा नेताओं ने विधि आयोग के चेयरमैन न्यायमूर्ति बी एस चौहान से मुलाकात की. भाजपा ने कहा कि अगर ऐसा हुआ तो देश का आर्थिक बोझ कम होगा. भाजपा ने इस अवसर पर कहा कि इस मसले को लेकर आम सहमति से कानून बनाया जा सकता है.

गौरतलब है कि भाजपा नेताओं ने ऐसे समय में विधि आयोग से मुलाकात की है, जब कांग्रेस समेत कई राजनीतिक दल एक साथ विधानसभा और लोकसभा चुनाव कराये जाने का विरोध कर चुके हैं. कांग्रेस का तर्क है कि एक साथ चुनाव भारतीय संघवाद की भावना के खिलाफ है.


केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी, भाजपा नेता विनय सहस्रबुद्धे, भूपेंद्र यादव और अनिल बलूनी ने विधि आयोग के समक्ष अपनी बात रखते हुये कहा कि देश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराया जाना उचित होगा क्योंकि इसे समय, श्रम और धन तीनों की बचत होगी.

भाजपा नेताओं ने कहा कि चुनाव का लगातार सिलसिला जारी रहने से वास्तविक मुद्दे पर ध्यान नहीं होता और जनता से जुड़़े विषय प्रभावी ढंग से नहीं उठ पाते. जब से देश में एक देश, एक चुनाव का माहौल बना है, तब से चुनावी प्रक्रिया के सबसे बड़े पक्षकार मतदाताओं ने इसका स्वागत किया है. इन नेताओं ने विधि आयोग के अध्यक्ष को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का पत्र भी सौंपा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!