शिक्षकों को कमल छाप छतरी

रायपुर, 6 सितंबर. रायपुर के शासकीय जयनारायण पांडे उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में हुए शिक्षक सम्मान समारोह में कमल के निशान वाली छतरी और स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की फोटो वाली घड़ी बांटे गई है

इस समारोह में रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में निवासरत कुल 160 सेवानिवृत्त शिक्षकों का स्कूल शिक्षा मं˜त्री ने सम्मान किया. उनको उपहार स्वरूप श्री अग्रवाल की चित्र वाली घड़ी और उनके फोटो एवं कमल छापे वाली छतरी वितरित की गई.

कांग्रेस चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की तैयारी कर रखी है और इसे शिक्षकों का अपमान करार दिया है. स्कूल शिक्षा मंत्री ने सभी शिक्षकों को शाल श्रीफल के साथ- साथ घड़ी और छाते भी दिए. इस कार्यक्रम का आयोजन एक संस्था दिशा मंच ने किया था. इस कार्यक्रम में नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष सुभाष तिवारी के अलावा रविशंकर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ.एसके पांडे और संस्कृति विभाग में ओएसडी डॉ. सुरेद्र दुबे अतिथि के रूप में मौजूद थे.

कार्यक्रम के पहले स्कूल शिक्षा मंत्री ने विद्यालय के सांस्कृतिक भवन का उद्घाटन किया. यह कार्यक्रम इसी सांस्कृतिक भवन में रखा गया था. शिक्षकों को स्कूल शिक्षा मंत्री की चुनाव चि‹ह के साथ तस्वीर लगे छाते और घड़ी वितरित किए जाने की जमकर चर्चा रही. कार्यक्रम में इसको लेकर कानाफूसी भी होती रही.

सम्मानित होने वाले शिक्षकों की संख्या अधिक होने के कारण कुछ शिक्षकों को मंच पर बुलाकर सम्मान किया गया. बाकी शिक्षकों का सम्मान खुद स्कूल शिक्षा मंत्री ने उनके पास जाकर किया. उन्होंने अपने संबोधन में राष्ट्र निर्माण में शिक्षकों की भूमिका को अहम बताया है और कहा कि वे हमेशा से शिक्षकों का सम्मान करते रहे हैं, आगे भी उनका सम्मान करेंगे. अतिथियों ने भी अपना उद्बोधन दिया.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *