UP में बनेगी भाजपा सरकार: अमित शाह

इलाहाबाद | समाचार डेस्क: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया कि यूपी में भाजपा की सरकार बनेगी. उन्होंने कहा साल 2017 भाजपा के लिये काफी चुनौतीपूर्ण होगा. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश की अखिलेश सरकार पर जमकर हमला बोला तो दूसरी तरफ बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती को लेकर चुप्पी साधे रखी. भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि वर्ष 2017 काफी चुनौती भरा है लेकिन उत्तर प्रदेश में भाजपा पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी. उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक के पहले दिन अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के क्षीण होने का कारण यह है कि निष्ठावान लोग उससे किनारा कर रहे हैं. पिछले दो वर्षों के दौरान कांग्रेस ने विकास कार्यों में बाधा डालने का प्रयास किया है, इसीलिए अब लोग कांग्रेस छोड़ रहे हैं.

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास की वजह से ही न्यूक्लियर सप्लायर ग्रुप (NSG) की भारत को सदस्यता के लिए इसके तीन देशों स्विट्जरलैंड, यूएसए और मैक्सिको ने अपना समर्थन दिया है. प्रधानमंत्री को दो इस्लामिक देशों सऊदी अरब और अफगानिस्तान ने सर्वोच्च नागरिक से सम्मानित किया है. यह विदेश में भारत की बढ़ती साख का उदाहरण है.


अमित शाह ने बैठक का उद्घाटन करते हुए कहा कि पिछले दो वर्षों में भारत की विकास दर 5.4 प्रतिशत से बढकर 7.6 प्रतिशत तक पहुंची है. सकल घरेलू उत्पाद वर्ष 2012-13 में 5.6 प्रतिशत था जबकि 2013-14 में 6.6 प्रतिशत रहा. वर्ष 2014-15 में 7.2 प्रतिशत रहा जबकि 2015-16 में यह 7.6 प्रतिशत दर्ज किया गया.

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पूर्व की सरकारों में द्वंद होता था कि शहरों का विकास करना है कि ग्रामीण इलाकों का करना है. इस सरकार ने विकास को लेकर गांव और शहर के बीच संतुलन बनाने का काम किया है.

अमित शाह ने कहा कि पिछले दो वर्षों के दौरान एक तरफ जहां भारत के विकास की रफ्तार बढ़ी है, वहीं दूसरी ओर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश की साख बढ़ी है.

अमित शाह ने कहा कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा को जिस तरह का समर्थन मिला, वह काफी सराहनीय है. भाजपा असम में सरकार बनाने में कामयाब रही है जबकि केरल, पश्चिम बंगाल में उसके वोट प्रतिशत में इजाफा हुआ है.

शाह ने कहा कि वर्ष 2017 चुनौतियों भरा साल है. इस वर्ष उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गुजरात और हिमाचल में चुनाव होने हैं. कार्यकर्ताओं को काफी मेहनत की जरूरत है. उत्तर प्रदेश में भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी.

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश में विकास, शांति का आभाव है. चारों तरफ हिंसा का माहौल है. मथुरा हिंसा को लेकर अमित शाह ने कहा कि सरकारी जमीनों को कब्जा करने वालों को राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है. सरकार कानून व्यवस्था लागू करने में पूरी तरह से फेल साबित हुई है.

अमित शाह ने कहा कि कैराना में हिंदू परिवारों का विस्थापन हुआ है. वह भी काफी चिंताजनक है. सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए.

उन्होंने कहा कि भाजपा का उदय कांग्रेस के क्षीण होने की वजह से नही बल्कि कार्यकर्ताओं की मेहनत की वजह से हो रहा है. कश्मीर से कन्याकुमारी तक पार्टी का जनाधार बढ़ रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!