कांग्रेस ने भाजपा को जिताया: मुलायम

मैनपुरी | समाचार डेस्क: सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने ही भाजपा को जितवाया है. उनका कहना था कि कांग्रेस की गलत नीतियों से उबकर लोगों ने लोकसभा में भाजपा को वोट दिया था. समाजवादी पार्टी सपा के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने रविवार को यहां कहा कि कांग्रेस की गलती की वजह से भाजपा केंद्र में सत्ता में आई. उन्होंने कहा कि कांग्रेस डूब रही है और लोकसभा चुनाव में सिर्फ सपा ने ही भाजपा से लोहा लिया. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम ने मैनपुरी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस, भाजपा के साथ ही अन्य पार्टियों पर जमकर हमला बोला.

मुलायम के इस बयान को प्रदेश में चल रहे जिला पंचायत चुनाव और आगामी विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है.


मुलायम ने कहा, “अब देश में कांग्रेस की गिनती कहीं पर नहीं है. आगे भी इस पार्टी का कोई भविष्य नहीं है. कांग्रेस की गलती की वजह से ही भाजपा सरकार में आ गई. केवल समाजवादी पार्टी ने ही भाजपा से संघर्ष किया.”

उन्होंने कहा, “अब जो लोग धर्मनिरपेक्ष होने का दावा करते हैं, उन्होंने ही अंदर से भाजपा का सहयोग किया. जिसके कारण उसे सत्ता में आने का मौका मिला.”

इस मौके पर मुलायम ने मैनपुरी में आठ महीने में ही एक सैनिक स्कूल बनवाने की मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से हामी भरा ली है. इस दौरान उन्होंने बिहार के महागठबंधन पर कुछ नहीं बोला.

मुलायम ने जनसभा में अखिलेश यादव से पूछा कि सैनिक स्कूल का उद्घाटन कब होगा तो अखिलेश ने कहा कि अगले साल इसी दिन. इस पर मुलायम सहमत नहीं हुए.

उन्होंने अखिलेश को माइक के पास बुलाया और कहा कि गलत है.

अखिलेश ने पूछा कि आप कब तक चाहते हैं, तो मुलायम ने कहा, “ज्यादा से ज्यादा आठ महीने.” इस पर अखिलेश तैयार हो गए.

इस मौके पर अखिलेश ने कहा कि आने वाले समय में देश में सबसे अधिक सैनिक स्कूल उत्तर प्रदेश में ही होंगे.

उन्होंने कहा, “मैनपुरी से बड़ी संख्या में लोग सेना में थे. देश सेवा में मैनपुरी का अहम योगदान है. फौज वालों का अपना अलग रुतबा होता है, हम अब मैनपुरी में सैनिक स्कूल बनाने जा रहे हैं.”

मुख्यमंत्री ने कहा, “उत्तर प्रदेश में हमने सबसे ज्यादा सड़कें बनवाई हैं. अब मैनपुरी में दो बड़ी सड़कें बन रही हैं. सड़कों के किनारे मंडियां बन रही हैं. जिससे प्रदेश का किसान बड़ा लाभान्वित होगा. हमने किसानों को जमीन का चार गुना मुआवजा दिया है. यह एक रिकार्ड बन जाएगा.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!