दर्शकों को फिर पसंद आया मोगली

नई दिल्ली | मनोरंजन डेस्क: ‘द जंगल बुक’ जल्द ही बॉलीवुड के 200 करोड़ के क्लब में शामिल होने जा रही है. इस फिल्म के अब तक के कमाई से यही प्रतीत होता है. इससे पहले भी टीवी पर ‘मोगली’ ने भारतीय दर्शकों को बांधे रखा था तथा लोगों की जुबान पर ‘जंगल-जंगल बात चली है..चड्डी पहन पर फूल खिला है..’ छाया रहता था. हॉलीवुड फिल्मकार जॉन फेवरोऊ की फिल्म ‘द जंगल बुक’ ने भारतीय दर्शकों पर अच्छी छाप छोड़ी है. भारत में शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म 200 करोड़ रुपये के क्लब के करीब पहुंच गई है. फिल्म में भारतवंशी अभिनेता नील सेठी ने मोगली का किरदार निभाया है. डिज्नी की फिल्म ‘द जंगल बुक’ ने अब तक 180 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है.

Jungle Jungle Baat Chali Hai-


डिज्नी से जारी बयान के मुताबिक, “फिल्म ‘द जंगल बुक’ ने अपने सातवें सप्ताह में 2.56 करोड़ रुपये की कमाई की, जिसे मिलाकर फिल्म की कुल कमाई 183.94 रुपये हो गई है.”

डिज्नी इंडिया की उपाध्यक्ष अमृता पांडे ने कहा कि फिल्म की कमाई वास्तव में उत्साहजनक है.

पांडे ने कहा, “यह 1970 और 1980 के दशक के स्वर्णिम युग की याद दिलाता है, जब बॉक्स-ऑफिस पर हिंदी फिल्मों ने सिल्वर (25 सप्ताह) और गोल्डन (50 सप्ताह) जुबली मनाए थे. ‘द जंगल बुक’ ने भारत में अंग्रेजी फिल्म के प्रदर्शन का नया मानक बनाया है.”

भारत में यह फिल्म अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू चार भाषाओं में आठ अप्रैल को रिलीज हुई थी. वहीं अमरीका में यह फिल्म एक सप्ताह बाद रिलीज की गई.

डिज्नी स्टूडियो ने ‘द जंगल बुक’ के अन्य सीक्वल की भी पुष्टि की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!