‘उड़ता पंजाब’ बैन नहीं

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: अनुराग कश्यप ने फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ के बैन होने की खबरों का खंडन किया है. उन्होंने एक के बाद एक लगातार ट्वीट करके खुलासा किया है कि जांच समिति ने फिल्म को संशोधन समिति के पास भेजा है. फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ के निर्माताओं ने उन खबरों का खंडन किया है, जिनमें कहा गया था कि सेंसर बोर्ड ने फिल्म रिलीज करने की अनुमति नहीं दी है. फिल्म के सह-निर्माता फिल्मकार अनुराग कश्यप ने शनिवार को सोशल मीडिया पर फिल्म पर प्रतिबंध की सभी अफवाहों का खंडन किया.

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “फिल्म तभी प्रतिबंधित होती है, जब जांच, पुनरीक्षण और एफसीएटी तीनों के प्रमाण नहीं मिलते और तब आप सर्वोच्च न्यायालय जाते हैं.”

उन्होंने लिखा, “कृपया प्रतिबंध की अफवाहों से दूर रहें. अभी तक इस विषय पर कुछ नहीं कहा गया है. रिकॉर्ड के लिए ‘उड़ता पंजाब’ प्रतिबंधित नहीं है. जांच समिति द्वारा संशोधन करने का फैसला टाल दिया गया है.”

खबरों के मुताबिक, देश के केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड या भारतीय सेंसर बोर्ड ने फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ में अश्लील शब्दावली का उपयोग होने का हवाला देते हुए फिल्म रिलीज पर प्रतिबंध लगा दिया है.

फिल्म में शाहिद कपूर, आलिया भट्ट, करीना कपूर खान और दिलजीत दोसांझ जैसे कलाकार हैं. इसमें पंजाब में नशे की समस्या को दशार्या गया है कि किस तरह युवा इसकी चपेट में आते हैं.

बालाजी मोशन पिक्च र्स लिमिटेड के सीईओ अमन गिल ने कहा, “फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ पर कोई प्रतिबंध नहीं है. जांच समिति ने निर्णय संशोधन समिति के पास भेजा है, जिसकी प्रक्रिया जारी है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *