बॉलीवुड की ‘मधुबाला’ माधुरी दीक्षित

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: मुंबंइया फिल्मों में मधुबाला के बाद माधुरी दीक्षित को सबसे सुंदर माना जाता है. माधुरी तथा मधुबाला, दोनों के हंसी पर दुनिया फिदा थी. हालांकि मधुबाला तथा माधुरी में श्वेत-श्याम तथा रंगीन फिल्मों का फर्क है. माधुरी दीक्षित को बॉलीवुड की धक-धक गर्ल भी कहा जाता है. दरअसल माधुरी पर फिल्माये गये गाने ‘दिल धक-धक करने लगा….” के कारण उसे यह उपनाम दिया गया था. 48 बरस की हो जाने के बाद भी माधुरी में वहीं कशिश है जो उनके पहले फिल्म के समय था. अभिनेत्री माधुरी दीक्षित शुक्रवार को 48 बरस की हो गई हैं. इस मौके पर हिंदी फिल्म जगत से जुड़े लोगों ने उन्हें बधाई दी. माधुरी ने 1984 में फिल्म ‘अबोध’ के साथ हिंदी फिल्म जगत में पर्दापण किया था, लेकिन माधुरी को असल पहचान 1988 में उनकी फिल्म ‘तेजाब’ से मिली.

उन्होंने ‘राम लखन’, ‘परिंदा’, ‘दिल’, ‘साजन’, ‘बेटा’, ‘खलनायक’, ‘हम’ ‘आपके हैं कौन’, ‘दिल तो पागल है’ और ‘देवदास’ जैसी सुपरहिट फिल्मों से फिल्म जगत में अपना मुकाम बनाया. उन्हें हिंदी फिल्म जगत में अपने योगदान के लिए 2008 में पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया.


वह आखिरी बार विशाल भारद्वाज की फिल्म ‘डेढ़ इश्किया’ और अनुभव सिन्हा की ‘गुलाब गैंग’ में दिखाई दी थी. माधुरी छोटे पर्दे पर भी डांस रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ में बतौर जज नजर आती हैं. उनकी स्वयं की ऑनलाइन डांस अकादमी भी है.

उनके जन्मदिन पर हिंदी फिल्म जगत ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी.

रितेश देशमुख ने ट्वीट कर कहा, “मेरी हरदिल अजीज पसंदीदा माधुरी को जन्मदिन की बधाई.”

यामी गौतम ने कहा, “मेरी सच्ची प्रेरणाओं में से एक माधुरी को बधाई.”

श्रद्धा कपूर ने ट्वीट कर कहा, “देश की नृत्य देवी को जन्मदिन की ढेरों बधाइयां. आपको विश्व की सभी खुशियां मिलें.”

एंकर-अभिनेता मनीष पॉल ने कहा, “सर्वाधिक मुस्कान वाली महिला को जन्मदिन की बधाई.”

टीवी कलाकार करन वाही ने भी माधुरी दीक्षित को बधाई दी.

Song Dhak Dhak Karne Laga-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!