‘पीके’ की अवधारणा का सम्मान करे: बमन ईरानी

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: ‘पीके’ का विरोध करने वालों से अभिनेता बमन ईरानी ने कहा कि इस फिल्म की अवधारणा का सम्मान करें. बमन ईरानी ने कहा कि आप इससे सहमत या असहमत हो सकते हैं परन्तु इसकी अवधारणा का सम्मान किया जाना चाहिये. बमन ईरानी ने दावा किया कि फिल्म ‘पीके’ सोचने के लिये मजबूर कर देती है. राजकुमार हिरानी की हालिया प्रदर्शित फिल्म ‘पीके’ को लेकर गहराए विवाद के बीच अभिनेता बमन ईरानी ने कहा कि लोगों को निर्माताओं के भी नजरिये को समझने की जरूरत है. फिल्म में अहम किरदार निभा रहे बमन ने यहां एक कार्यक्रम में कहा, “लोग सहमत या असहमत हो सकते हैं, लेकिन उन्हें ‘पीके’ की अवधारणा का सम्मान करना चाहिए, क्योंकि हम भी उनके विचारों का सम्मान करते हैं.”

‘पीके’ बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ रही है, लेकिन इसे लेकर मिश्रित प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. कुछ लोगों ने इसे जहां वर्ष 2014 की सबसे बेहतरीन फिल्म बताया है, वहीं कुछ लोगों ने यह कहते हुए फिल्म की आलोचना की है कि इसमें हिन्दू परंपराओं का माखौल उड़ाया गया है. इतना तो जरूर है कि फिल्म ‘पीके’ वर्ष 2014 की सबसे विवादित तथा विरोध झेलने वाली फिल्म बन गई है.


बमन ने राजकुमार हिरानी के बारे में कहा कि उनकी फिल्में अक्सर ऐसी होती हैं कि वे लोगों को सोचने पर मजबूर कर देती हैं. बकौल बमन, “आप फिल्म की विषय-वस्तु से सहमत या असहमत हो सकते हैं, इसे पसंद या नापसंद कर सकते हैं, यह अलग बात है, लेकिन उनकी फिल्में आपको कम से कम सोचने पर मजबूर जरूर कर देती हैं.”

बमन पूर्व में हिरानी के साथ ‘मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस’, ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ और ‘थ्री इडियट्स’ फिल्मों में काम कर चुके हैं. ‘पीके’, बमन ईरानी की चौथी फिल्म है जो उन्होंने राजकुमार हिरानी के निर्देशन में किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!