अफगानिस्तान में विस्फोट, अधिकारी सुरक्षित

काबुल | एजेंसी: अफगानिस्तान के शहर जलालाबाद में शनिवार को भारतीय वणिज्यदूतावास के पास एक भारी विस्फोट हुआ. लेकिन वाणिज्यदूतावास के सभी अधिकारी सुरक्षित हैं. अफगान पुलिस के अनुसार विस्फोट पूर्वी अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत की राजधानी जलालाबाद स्थित भारतीय वाणिज्यदूतावास के पास सुबह करीब 10 बजे हुआ.

एक सुरक्षा सूत्र के अनुसार, आत्मघाती कार बम वाणिज्य दूतावास से करीब 200 मीटर दूर फटा. इससे वाणिज्य दूतावास को कोई नुकसान नहीं हुआ और न ही घटना में कोई भारतीय कर्मचारी हताहत हुआ. हालांकि आसपास के कई घरों एवं दुकानों को नुकसान पहुंचा है तथा 8 अफगान लोगों की मौत हो गई है. इस घटना में 20 अन्य घायल हो गयें हैं. घटना के बाद धुएं की एक मोटी परत देखी गई.


घटना के तुरंत अफगान सुरक्षा बलों ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया. कई एंबुलेंस घटनास्थल के लिए रवाना हुए. फिलहाल किसी भी आतंकवादी गुट ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. लेकिन आशंका व्यक्त किया जा रहा है कि यह हक्कानी नेटवर्क का कार्य है तथा उनका निशाना भारत के राजदूत अमर सिन्हा थे.

उधर, नई दिल्ली में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरुद्दीन ने ट्विटर पर लिखा, “जलालाबाद में भारतीय वाणिज्य दूतावास के सामने विस्फोट हुआ. विदेश मंत्रालय दूतावास के अधिकारियों के संपर्क में है. सभी अधिकारी सुरक्षित हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!