मुशर्रफ के राह में बम?

इस्लामाबाद | समाचार डेस्क: आश्चर्यजनक रूप से पाकिस्तान के परवेज मुशर्रफ के अदालत जाने के मार्ग में एक बम मिला है. गौरतलब है कि पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा चल रहा है. इस मुकदमें के बारे में मुशर्रफ का कहना है कि उनके खिलाफ मुकदमा सैन्य अदालत में चलना चाहिये. रास्ते में बम मिलने के कारण परवेज मुशर्रफ जिस अदालत में सुनवाई चल रही है उसमें नहीं पहुंच सके. पाकिस्तानी रेंजरों ने कहा कि एक झोले से नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ के समीप एक पांच किलोग्राम का बम और दो पिस्तौलें बरामद की गईं.

खबरों में कहा गया है कि बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया और बम को निष्क्रिय कर दिया गया है. बहरहाल बम मिलने के कारण मुशर्रफ अदालत जाने से बच गयें हैं.


मुशर्रफ के जीवन को खतरे की सूचना मिलने के बाद विशेष अदालत ने सुनवाई की कार्रवाई 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी. तीन न्यायाधीशों की एक विशेष पीठ सर्वोच्च न्यायालय के समीप नेशनल लाइब्रेरी की इमारत में मुकदमे की सुनवाई करेगी.

मुशर्रफ पर संविधान निलंबित करके नवंबर 2007 में आपातकाल लागू करने का आरोप है. कानूनी विशेषज्ञ मानते हैं कि आरोप सिद्ध होने पर उन्हें मौत से लेकर आजीवन कारावास तक की सजा हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!