दुल्हन ने दुल्हे को खदेड़ा!

गाजियाबाद | समाचार डेस्क: शादी में किया जाने वाला मजाक इतना महंगा पड़ा कि एक दूल्हे को वरमाला की जगह पांच लाख चुकता करने पड़े. शादी नहीं हुई वह अलग. दरअसल, गाजिबाद की एक दूल्हन को उस वक्त दूल्हे पर गुस्सा आ गया जब वह वरमाला पहनने के बजाये दोस्तों के गोद में ऊपर उठकर दुल्हन को रस्मी तौर पर परेशान करने की कोशिश कर रहा था. दुल्हन ने वरमाला फेंककर शादी करने से इंकार कर दिया तो मामला पुलिस तक पहुंच गया. आखिरकार पूरे दूल्हा पक्ष को झुकना ही पड़ा तथा अपना सा मुंह लेकर वापस आ गये. अब दूल्हे को कौन समझाये कि वक्त आने पर झुकना तो पड़ता है अन्यथा वरमाला से हाथ धोना पड़ सकता है. वरमाला पहनने के लिए दुल्हन के आगे झुकना कितना जरूरी है, इसे समझने में एक दूल्हे को कुछ ज्यादा ही देर हो गई, क्योंकि दुल्हन ने तब तक उससे अपनी शादी तोड़ने का फैसला कर लिया. शुक्रवार की रात गाजियाबाद में एक विवाह के दौरान चुहलबाजी में दूल्हे को दुल्हन की पहुंच से कुछ ज्यादा ही ऊपर उठा दिया गया. इसके चलते शादी ही टूट गई और दूल्हे के परिवार वालों को विवाह समारोह पर खर्च हुए पांच लाख रुपये भी देने पड़े.

विवाह संबंध जुड़ने से पहले दोनों युवक एवं युवती पुणे में एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम करने के दौरान एक-दूसरे के संपर्क में आए. युवती गाजियाबाद की रहने वाली है, जबकि युवक का परिवार पुणे में रहता है.


शुक्रवार को वरमाला के दौरान दोस्तों ने दूल्हे को कुछ ज्यादा ही ऊपर उठा लिया जिसके चलते दुल्हन वरमाला नहीं पहना सकी. दुल्हन ने तीन बार दूल्हे को माला पहनाने की कोशिश की, लेकिन इसके बाद उसने विवाह करने से ही इनकार कर दिया.

इसके बाद वर एवं बधू पक्ष के बीच झड़प हो गई जिसके चलते पुलिस को बीच-बचाव के लिए आना पड़ा. दूल्हे के परिवार ने दुल्हन के परिवार को विवाह समारोह पर खर्च हुए रुपये अदा किए.

पुलिस अधिकारी उपेंद्र यादव ने बताया, “मामला हमारे पास आया लेकिन दोनों पक्षों ने पुलिस थाने में ही आपसी सहमति से इसे सुलझा लिया.” जाहर है कि आजकल की मॉर्डन लड़किया शादी के दौरान किये जाने वाले मजाक से नाराज़ भई हो सकती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!