आतंकवाद से निपटने पाक की मदद करेगा ब्रिटेन

इस्लामाबाद | एजेंसी: ब्रिटेन ने पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर सहयोग देने का फैसला किया है. ब्रिटेन पाकिस्तान के साथ बेहतर आतंकवाद निरोधी रणनीति तैयार करने और इसके लिए विशेषज्ञता उपलब्ध कराने के लिए साझेदारी में काम करेगा.

समाचार एजेंसी ज़िन्हुआ द्वारा प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश मंत्रालय के सलाहकार सरताज अजीज के साथ संयुक्त प्रेस वार्ता में ब्रिटेन के विदेश सचिव विलयम हेग ने आतंकवाद विरोधी लड़ाई में पाकिस्तानी जनता के बलिदान को स्वीकारा और कहा कि वहां की जनता हमेशा से आतंकवादी हिंसा और धमकी को अस्वीकार करती रही हैं.


अफगानिस्तान के मसले पर हेग ने कहा कि पाकिस्तान के पड़ोसी के साथ अच्छे संबंध इलाके में सुरक्षा की कुंजी हैं और ब्रिटेन और पाकिस्तान अफगानिस्तान में शांति, स्थिरता और सुरक्षा के महत्व पर सहमत हैं और वहां अफगान नेतृत्व व उसकी सुलह प्रक्रिया का समर्थन करते हैं.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ रिश्ता ब्रिटेन और पाकिस्तान दोनों देशों की उन्नति के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. इससे पहले भी इन दोनों उच्चाधिकारियों ने क्षेत्रीय सुरक्षा और अफगानिस्तान सहित अन्य विस्तृत मुद्दों पर आधिकारिक बैठक की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!