बुल्गारिया जायेगा जबलपुर का ‘क्रांति चावल’

भोपाल | समाचार डेस्क: मध्य प्रदेश के जबलपुर का क्रांति चावल अब बुल्गारिया में थाली की शोभा बढ़ायेगा. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित आठवें ‘रिवर्स बायर-सेलर मीट’ 2015 में बुल्गारिया की एक कंपनी ने डेढ़ करोड़ रुपये में जबलपुर के क्रांति चावल खरीदने का ऑर्डर दिया है. मध्य प्रदेश लघु उद्योग निगम द्वारा भारत सरकार तथा राज्य सरकार के सहयोग से आयोजित इस तीन दिवसीय मीट में विदेशों से 75 खरीददार एवं 17 देशों के 110 प्रतिनिधि शामिल हुए.

खरीददारों एवं विक्रेताओं के बीच 1,051 करोड़ मूल्य के 85 एक्सप्रेशन ऑफ इन्ट्रेस्ट हस्ताक्षरित किए गए. वहीं बुल्गारिया की कंपनी मेगा स्प्लिट्स लिमिटेड से जबलपुर के सम्यक इंडस्ट्रीज को क्रांति चावल के लिए डेढ़ करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला.

मीट के समापन पर शनिवार को मुख्य अतिथि प्रमुख सचिव मोहम्मद सुलेमान ने कहा कि एक्सपोर्टेक ने खरीददारों एवं विक्रेताओं के बीच उत्साह पैदा किया है. विदेशी मेहमानों के आने से प्रदेश की इकाइयों को अपने उत्पाद और सामग्री के निर्यात के बेहतर अवसर मिलेंगे.

विशिष्ट अतिथि उद्योग आयुक्त कांताराव ने कहा कि प्रदेश की सूक्ष्म एवं लघु उद्योग इकाइयों के लिए यह एक बड़ा अवसर है. निगम के प्रबंध संचालक अनुपम राजन ने आयोजन का पूरा ब्यौरा दिया.

दौलतराम इंडस्ट्रीज के प्रमुख सी़ पी़ शर्मा ने विदेशी प्रतिनिधियों, खरीददारों एवं प्रदेश की औद्योगिक इकाइयों का मीट में शामिल होने और भागीदारी निभाने के लिए आभार व्यक्त किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *