525 सीसी की नई बुलेट

चेन्नै: बुलेट मोटरसाइकल के शौकिनों के लिये यह खबर सनसनीखेज हो सकती है. रॉयल एनफील्ड जल्दी ही 525 सीसी के इंजन वाली बुलेट मोटरसाइकल पेश करने वाली है. बुलेट मोटरसाइकल बनाने वाली रॉयल एनफील्ड इस साल के अंत तक वेरिएंट कॉन्टिनेंटल-जीटी नाम से अपनी नई मोटरसाइकल लाएगी.

रॉयल एनफील्ड की चेन्नै के पास ओरगडम में कंपनी का दूसरा कारखाना शुरु हुआ है. इस प्लांट में शुरुआत में डेढ़ लाख मोटरसाइकलें बनाई जाएंगी और इस साल के अंत तक क्षमता बढ़ाकर 1.75 लाख मोटरसाइकलों तक पहुंचाई जाएगी. इस कारखाने में पहली मोटरसाइकिल के निर्माण के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में आयशर मोटर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ सिद्धार्थ लाल ने कहा कि कॉन्टिनेंटल-जीटी को लेकर हमारा काम जारी है और सब कुछ ठीकठाक रहा तो इस साल के अंत तक हम अपनी नई मोटरसाइकर भारतीय बाजार में उतार देंगे.

रॉयल एनफील्ड की कॉन्टिनेंटल-जीटी के बारे में बताते हुये कहा गया कि यह बुलेट मोटरसाइकिल 525 सीसी के इंजन से लैस होगी. इसके अलावा कॉन्टिनेंटल-जीटी में वह सब कुछ होगा, जो आधुनिक मोटरसाइकिलों में है. जाहिर है, बुलेट की वह शान तो होगी ही, जिसे किसी जमाने में एक हद तक सामंती माना जाता था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *