‘मुझे pk के दृश्यों पर आपत्ति थी’: CBFC Member

नरसिंहपुर | मनोरंजन डेस्क: केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के सलाहाकार सदस्य सतीश कल्याणकर ने स्पष्ट किया है कि उन्हें फिल्म ‘पीके’ के कुछ दृश्यों पर आपत्ति थी. सोमवार को सतीश कल्याणकर ने मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर में शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से यह बात कही. जाहिर है कि सतीश कल्याणकर की आपत्ति के बावजूद फिल्म ‘पीके’ के दुश्यों को बिना काटे ही रिलीज कर दिया गया. अब फिल्म पर उठते बवाल के बाद सतीश कल्याणकर सामने आये हैं तथा उन्होंने अपनी आपत्तियों के बारे में प्रेस को सूचित किया. केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड, सीबीएफसी के एक सदस्य ने सोमवार को दावा किया कि उन्होंने रिलीज से पूर्व आमिर खान अभिनीत ‘पीके’ के कुछ दृश्यों पर आपत्ति जताई थी, लेकिन उसे नजरअंदाज कर दिया गया. सीबीएफसी के सदस्य सतीश कल्याणकर के मुताबिक, उन्होंने बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के समक्ष फिल्म के कुछ दृश्यों पर अपनी आपत्ति दर्ज कराई थी, लेकिन उन्होंने उस पर कोई तव्वजो नहीं दी.

सेंसर बोर्ड के कुछ सदस्यों ने रविवार को द्वारकापीठ के शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती से उनके आश्रम में मुलाकात की, जिस बारे में सोमवार को जानकारी दी गई थी. उल्लेखनीय है कि स्वरूपानंद ने राजकुमार हिरानी निर्देशित ‘पीके’ के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग की है. उनके अनुसार, यह हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाती है.

कल्याणकर ने यहां स्वरूपानंद की मौजूदगी में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि उन्होंने सेंसर बोर्ड के सीईओ के समक्ष अपनी आपत्ति दर्ज कराने के लिए एक बैठक बुलाने की मांग की थी, क्योंकि लिखित में वह अपनी बात उन तक नहीं पहुंचा पाए थे. लेकिन उन दृश्यों को फिल्म से नहीं हटाया गया. कल्याणकर, फिल्म स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य भी हैं.

सीबीआई जांच की मांग

ज्योतिष और शारदा पीठ के शंकराचार्य स्वरुपानंद सरस्वती ने विवादित फिल्म ‘पीके’ के दृश्यों और संवाद पर केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के सलाहकार सदस्य द्वारा आपत्ति दर्ज कराए जाने के बावजूद यूए प्रमाण पत्र दिए जाने की केंद्रीय जांच ब्यूरो से जांच कराए जाने की मांग की है. बोर्ड के सलाहकार सदस्य सतीश कल्याणकर द्वारा उनके सामने अपना पक्ष रखे जाने के बाद सोमवार को झोतेश्वर के आश्रम में शंकराचार्य ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि बोर्ड के सलाहकार सदस्य ने फिल्म के दृश्यों व संवाद पर आपत्ति जाहिर करते हुए उसे पुन: निरीक्षण के लिए भेजने की सिफारिश की थी.

‘पीके’ की कमाई जारी
तमाम विरोधों तथा तोड़फोड़ के बाद भी आमिर खान अभिनीत फिल्म ‘पीके’ हर रोज कमाई के नए झंडे गाड़ने में लगी है. रिलीज के तीन सप्ताह के भीतर इसने देश में 300 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया. वितरकों तथा फिल्म विश्लेषकों ने यह जानकारी दी. तरन आदर्श ने सोमवार को ट्वीट किया, “पीके ने इतिहास रच दिया. तीसरे सप्ताह तक इसने 300 करोड़ रुपये की कमाई की. रविवार को इसने 11.58 करोड़ रुपये कमाए. भारत की सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *