राष्ट्र

अगस्ता घोटाले में त्यागी गिरफ्तार

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: अगस्ता घोटाले में एसपी त्यागी को गिरफ्तार किया गया. शुक्रवार को सीबीआई ने अगस्ता घोटाले में पूर्व वायु सेना प्रमुख एसपी त्यागी को गिरफ्तार कर लिया है. उऩके साथ उनके भाई संजीव त्यागी तथा वकील गौतम खेतान को भी गिरफ्तार किया गया है.

अगस्ता मामले में यह सबसे बड़ी गिरफ्तारी है. सीबीआई सूत्रों का कहना है कि त्यागी की ओर से पूछताछ में सहयोग नहीं किया जा रहा था. इसीलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है. सूत्रों के मुताबित इसे पहले कई दौर में एसपी त्यागी से पूछताछ हुई थी.

सीबीआई का कहना था कि जब तक इन लोगों को कस्टडी में लेकर पूछताछ नहीं की जायेगी तब तक ये लोग सहयोग करेंगे. इसीलिये अब इन्हें ना सिर्फ गिरफ्तार किया गया है. सूत्रों के मुताबिक सीबीआई 14 दिन की रिमांड मांगेगी.

अगस्ता डील का छत्तीसगढ़ कनेक्शन

अगस्ता से प्रतिबंध क्यों हटाया: एंटनी

Agusta Westland: भाजपा को मौका मिला

इस दौरान उन्हें कई जगहों पर भी ले जाया जायेगा. सीबीआई ने इन लोगों को किन सबूतों के आधार पर गिरफ्तार किया है, वो कोर्ट में पेश करेगी.

गौरतलब है कि इटली की अगस्ता वेस्टलैंड की मातृ संस्था फिनमैकेनिका के सीईओ गियुसिपी ओरसी की गिरफ्तारी के बाद यह राज सामने आया था कि अगस्ता वेस्टलैंड ने भारत सरकार को 12 एडब्ल्यू-101 हेलीकॉप्टर सौदे में तत्कालीन वायु सेना अध्यक्ष एसपी त्यागी समेत दूसरे लोगों को करीब 350 करोड़ रुपये की रिश्वत दी थी.

error: Content is protected !!