त्रिनिदाद पर सनराइजर्स की रोमांचक जीत

मोहाली | एजेंसी: थिसरा परेरा (नाबाद 57) की नायाब पारी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर मंगलवार को खेले गए चैम्पियंस ट्रॉफी-2013 के ग्रुप-बी मुकाबले में त्रिनिदाद एवं टोबैगो को चार विकेट से हरा दिया. त्रिनिदाद ने सनराइजर्स के सामने 161 रनों का लक्ष्य रखा था. सुनील नरेन (9/4) की धारदार गेंदबाजी के कारण एक समय सनराइजर्स इस स्कोर के आगे घुटने टेकते नजर आ रहे थे लेकिन परेरा ने पहले डारेन सैमी (15) और फिर करण शर्मा (नाबाद 13) के साथ मैच जिताऊ साझेदारियां करते हुए नतीजा पलट दिया.

16वें ओवर की समाप्ति तक सनराइजर्स को 24 गेंदों पर जीत के लिए 44 रन चाहिए थे. आर. इमरिट द्वारा फेंके गए इस ओवर में परेरा और सैमी ने 23 रन बटोरते हुए मैच का पासा पलट दिया. इस ओवर में दो चौके और एक छक्का लगा.

नरेन द्वारा फेंका गया 17वां ओवर और भी नाटकी साबित हुआ. नरेन ने इस ओवर में सिर्फ दो रन दिए और सैमी तथा आशीष रेड्डी (0) के विकेट हासिल किए. सैमी ने 15 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया.

परेरा के साथ उनकी साझेदारी 47 रनों की रही. रेड्डी के आउट होने के बाद गेंदबाजी के लिए रवि रामपाल आए. करण और परेरा ने इस ओवर में 12 रन बटोरे और अगले ओवर के लिए सात रन रहने दिए. अब सनराइजर्स को छह गेंदों पर सात रन चाहिए थे.

नवीन स्टीवर्ट द्वारा फेंके गए इस ओवर में करण कुछ ज्यादा ही जल्दी में नजर आए. उन्होंने पहली गेंद पर तो कोई रन नहीं लिया लेकिन दूसरी गेंद पर चौका और तीसरी गेंद पर छक्का लगातर अपनी टीम को तीन गेंद शेष रहते जीत दिला दी. करण ने पांच गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया.

इससे पहले, सनराइजर्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. उसे लेंडल सिमंस (0) के रूप में शून्य के कुल योग पर आशातीत सफलता मिली लेकिन इसके डारेन ब्रावो (66) के शानदार अर्धशतक और एविन लेविस (22) तथा दिनेश रामदीन (21) की संक्षिप्त किंतु उपयोगी पारियों की मदद से त्रिनिदाद ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 160 रन बना लिए.

ब्रावो ने 44 गेंदों की पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाए. लेविस ने 14 गेंदों पर चार चौके लगाए. लेविस और ब्रावो के बीच दूसरे विकेट के लिए 49 रन जोड़े. लेविस का विकेट 49 के कुल योग पर गिरा.

इसके बाद ब्रावो ने जेसन मोहम्मद (19) के साथ तीसरे विकेट के लिए 61 रनों की सबसे उपयोगी साझेदारी की. जेसन ने बेशक 27 गेंदों का सामना किया लेकिन ब्रावो की साझेदारी के दौरान उन्होंने अपना विकेट बचाए रखते हुए अपनी टीम को मजबूत सहारा दिया.

नवीन स्टीवर्ट ने भी 17 रनों की उपयोगी पारी खेली. सनराइजर्स की ओर से इशांत शर्मा, थिसिरा परेरा और डारेन सैमी ने दो-दो विकेट लिए.

सनराइजर्स मुख्य दौर में अपना पहला मैच खेल रहे थे. इस टीम ने मोहाली में ही शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वालीफाइंग की बाधा पार की थी. इसने तीन में से दो मैच जीते थे.

दूसरी ओर, त्रिनिदाद की टीम ने अपना दूसरा मैच खेला. इसने रविवार को रांची में खेले गए अपने पहले मैच में ब्रिस्बेन हीट को हराया था लेकिन आज इसकी किस्मत ने दगा दे दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *