रायपुर की लेडी डॉन गिरफ्तार

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की लेडी डॉन के नाम से मशहूर अक्काबाई मंगलवार को पुलिस को देखते ही बेहोश हो गई. रायपुर के रेलवे स्टेशन क्षेत्र में गैर-कानूनी काम करवाने वाली अक्कबाई के ठिकाने पर जब पुलिस ने मंगलवार को छापा मारा तो वह बेहोश होकर गिर गई.

पुलिस ने अक्काबाई के ठिकाने से सट्टे के कारोबार को चलाने में उसकी सहयोगी बेटी महालक्ष्मी उर्फ छोटी अक्काबाई को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मौके से एक लाख रुपये से ज्यादा का कैश, चार मोबाईल तथा एक कैलकुलेटर बरामद किया है.

रायपुर की लेडी डॉन कहलाने वाली अक्काबाई पर आरोप है कि वह रेलवे स्टेशन क्षेत्र में ड्रग्स, जुआ तथा सट्टे का कारोबार चलाती है. इससे पहले अक्काबाई को आठ साल पहले पुलिस ने गिरफ्तार किया था उस समय भी जेल से छूटने के बाद वह पुराने धंधे में ही लग गई.

पिछले कुछ दिनों से रायपुर पुलिस ने निगरानी शुदा बदमाशों के खिलाफ मुहिम छेड़ रखा है.

उल्लेखनीय है कि राजधानी में बढ़ते अपराधों के खिलाफ़ हाल ही में रायपुर बंद का सराफा व्यापारियों ने आयोजन किया था जो सफल रहा. उसके बाद से ही राजधानी में पुलिस अपराध की रोकथाम के लिये हिस्ट्रीशीटर बदमाशों की धर पकड़ कर रही है.

राजधानी रायपुर में एक माह के अंदर गोलीबारी की लगातार बड़ी घटनायें हो रही. पूर्व उपमहापौर गजराज पगरिया के पुत्र पर गोलीबारी की घटना हुई.

सूदखोर के द्वारा वसूली के लिये आकाश तिवारी नामक युवक की वसूली के लिये गोली मार कर हत्या कर दी गयी.

गुरूवार 30 जून को व्यवसायी पंकज बोथरा की गोली मारकर हत्या कर लूट लिया गया.

व्यवसायी के कर्मी से दो दिन पहले सरेआम राजधानी के हृदय स्थल पर लूट लिया जाता है.

राजधानी रायपुर में आम जनता असुरक्षित और भय के वातावरण में जीने को मजबूर है.

क्या कहते हैं सरकारी आकड़े-
नेशनल क्राइम रिसर्च ब्यूरों के ताजा आकड़ों के अनुसार 11.2 लाख की आबादी वाले छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में साल 2014 में 5975 संज्ञेय अपराध हुये हैं. रायपुर में साल 2014 में हत्या की 29 घटनायें हुई हैं जिनमें 33 लोग मारे गये.

इसी साल हत्या के उद्देश्य से 71 हमलें हुये थे जिसमें 74 लोग घायल हुये थे. रायपुर में 88 रेप की घटनाओं की रिपोर्ट दर्ज की गई है.

साल 2014 में रायपुर में 177 लोगों का अपहरण किया गया था तथा 61 डकैतियां हुई थी. जहां तक रायपुर में होने वाले चोरियों की बात है तो राजधानी में 1340 चोरिया हुई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *