छत्तीसगढ़: हाथियों के बाद भालू का आतंक

उदयपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के वन परिक्षेत्र उदयपुर में विगत कुछ दिनों से जंगली जानवरों द्वारा आम लोगों को नुकसान पहुंचाने से क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल है. लगभग पन्द्रह दिनों पूर्व हाथियों का आतंक था. हाथियों के बाद अब लगातार दो दिनों से वन परिक्षेत्र उदयपुर के अलग-अलग जगहों पर भालूओं ने ग्रामीणों पर हमला कर आतंक मचाया है.

शनिवार की सुबह ग्राम फतेहपुर निवासी रतिराम गोंड़ जंगल गया था. इसी दौरान भालू पीछे से आकर उसके बायां हाथ के हथेली को काटा जिससे उसे गंभीर चोंटे आयी है. रतिराम को काटने के बाद लगभग 100 मीटर की दूरी पर खड़े बुधराम गोड़ निवासी घाटबर्रा के बायां पैर के जांघ में काटा जिससे उसे भी गंभीर चोटे आयी है.

किसी तरह दोनों भालूओं के हमले से बचकर अपने गांव पहुंचे जहां से उन्हे र्इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया.

इसी तरह कुदरबसवार निवासी 50 वर्षीय ग्रामीण सेतराम रविवार की सुबह 6 बजे करीब अपने खेत में हल चलाने गया था तभी अचानक जंगल की तरफ से आये भालू ने उस पर हमला कर दिया. भालू के हमले से उसके दांयी तरफ के पीठ, भुजा व जांघ में गंभीर चोटे आयी है.

भालू के हमले की सूचना 108 को दी गर्इ सूचना पर र्इएमटी कृष्णा एवं पायलट जसवंत अविलंब 108 वाहन लेकर कुदरबसवार पहुंचे और घायल को प्राथमिक चिकित्सा देते हुये सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाकर एडमिट कराये जहां उसका र्इलाज जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *