छत्तीसगढ़सरगुजा

सभी को 35-35 किलो चावल देंगे- जोगी

अंबिकापुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने शंकरगढ़ में कहा उनकी सरकार बनने पर सभी को 35-35 किलो चावल दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि चावल देने में अमीर-गरीब का भेद नहीं किया जायेगा. जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़- जे के मुखिया अजीत जोगी ने सभा को संबोधित करते हुये कहा उनकी सरकार किसानों से धान 2500 रुपये क्विंटल की दर से खरीदेगी. अजीत जोगी ने कहा इसके लिये उन्हें इसके लिये किसी से पूछने के लिये दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा. इसका फैसला छत्तीसगढ़ में ही लिया जायेगा. उन्होंने कहा कि इसी के लिये तो उन्होंने नई पार्टी बनाई है.

अजीत जोगी ने प्रधानमंत्री मोदी का नाम न लेते हुये कहा कि लबरा नंबर वन ने लोकसभा चुनाव से पहले वादा किया था कि हर खाते में 15-15 लाख रुपये आयेंगे. वह तो आया नहीं उल्टे नोटबंदी करके गरीबों का पैसा बैंकों में जमा करा लिया गया है जिसे निकालने के लिये घंटों लाइन लगानी पड़ रही है. उसके बाद भी केवल 2 हजार रुपये ही निकल रहें हैं.

अजीत जोगी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह का नाम न लेते हुये कहा कि लबरा नंबर दो ने विधानसभा चुनाव के पहले कई वादे किये लेकिन चुनाव जीतने के बाद उसे पूरा नहीं किया. उन्होंने कहा कि रमन सरकार ने चुनाव जीतने के बीच घर-घर कार्ड बनवाया फिर बाद में कटवा दिया और चावल भी कम कर दिया.

अजीत जोगी ने कहा कि उन्होंने नई पार्टी इसलिये बनाई है ताकि छत्तीसगढ़ के माटी का कर्ज उतार सके. यहां की मिट्टी ने उन्हें बुलंदी पर पहुंचाया है मैं इसका कर्ज जरूर उतारूंगा. शंकरगढ़ में उन्होंने कार्यकर्ता तथा किसान सम्मेलन में यह बातें कही.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!