जोगी पूरे छत्तीसगढ़ में करेंगे सभा

रायपुर | संवाददाता: पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी द्वारा नई पार्टी बनाने की घोषणा का उनके समर्थकों ने समर्थन किया है. उनके समर्थकों का कहना है कि मरवाही के बाद अब संपूर्ण राज्य में इसी तरह की सभायें की जायेंगी. अजीत जोगी की पार्टी से छत्तीसगढ़ियों में सम्मान की उम्मीद जागी है. जोगी के समर्थक पिछड़े वर्ग नेता सूरज निर्मलकर, योगेश तिवारी, सूर्यकांत तिवारी, प्रमोद झा, राकेश ठाकुर, मनीष कामदार, हरीश ठाकुर, बिदेशी राम देवांगन, महेश साहू, गोपाल सारथी, नुरूल रिजवी, मुन्ना साहू, पिंटु कुर्रे, वतन चंदाक्रर, राधाकृष्ण टंडन, केवल वर्मा, चन्द्रहास निर्मलकर, चोवाराम साहू, महेश सिन्हा सहित अनेक नेताओं ने कहा है कि मरवाही कोटमी की सभा तो श्रीगणेश है, पूरे छत्तीसगढ़ में करेंगें जनसभा.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, भूपेश बघेल पहली ही सभा से बौखला गये हैं. समर्थकों ने कहा है हमारी सभा में भीड़ कितनी थी उसका प्रमाण सामंती नेता नहीं दे सकता बल्कि टी.वी. चैनल, मीडिया में भीड़ से स्पष्ट हो गया है कि वहां संख्या कितनी थी. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था कि जहां जहां श्री जोगी की सभा वहां वहां सभी वे भी करेंगें. अब नैतिकता है तो कोटमी में सभा करने की बारी उनकी है.


इन नेताओं ने कहा है कि छत्तीसगढ़ को जोगी जैसे मिलनसार नेता की जरूरत है ना कि तानाशाही नेताओं के नेतृत्व वाली पार्टी की. अब जोगी भैया की पार्टी में हर तबके के लोगों को महत्व मिलेगा केवल एक ही दो जातियों का वर्चस्व नहीं रहेगा और बहुत जल्दी प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर नुक्कड़ सभा के लिए नेता तैयार किये जायेंगें और सदस्यता अभियान भी चलाया जायेगा.

ऐसे ही मजाक पूर्व केन्द्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, अन्ना हजारे, योग गुरू बाबा रामदेव को चुनाव लड़ने के लिये ललकारते हुये मजाक उड़ाया था. नतीजा सबके सामने है श्री केजरीवाल आज दिल्ली के मुख्यमंत्री है जबकि श्री केजरीवाल के साथ न तो कोई विधायक थे न ही कोई पूर्व विधायक और न ही वे खुद पूर्व मुख्यमंत्री थे न ही पूर्व सांसद.

इन नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष से सवाल किया है कि वे यह न भूले कि छत्तीसगढ़ में जोगी के नाम पर भी वोट पड़ता है और जोगी व्यक्ति नहीं विषय है. आने वाला समय बतायेगा कि जोगी की पार्टी कितनी हिट होगी और आलोचना करने वाले कितने रसातल में जायेंगे.

इन समर्थकों ने दावा किया है कि सभा में पहुंचने वाले लोग सभी दिग्गज नेता और सामाजिक प्रतिनिधि थे और स्वप्रेरित होकर पहुंचे थे न कि बस में भरकर प्रलोभन में आने वाले लोग. श्री जोगी ने कभी पचास हजार भीड़ इकठ्ठा करने का दावा नहीं किया था बल्कि 1500 चुनिंदा लोगों को आमंत्रित करने की जानकारी दी थी. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नें साबित कर दिया है कि वे कितना सफेद झूठ बोल रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!