बलरामपुर सबसे आगे ?

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में बलरामपुर ज़िला सबसे आगे है. प्रगति के सारे मानक इस ज़िले ने तोड़ दिये हैं और राज्य में विकास के सभी मानकों पर यह ज़िला आगे निकल गया है. यह सब हम नहीं, बलरामपुर ज़िले के कलेक्टर एलेक्स पॉल मेनन का दावा है.

एलेक्स पॉल मेनन का कहना है कि बलरामपुर देश का एक सर्वाधिक पिछड़ा, नक्सल प्रभावित और सुदूरवर्ती आदिवासी इलाका है, जिसे उन्होंने बदल कर रख दिया है. बलरामपुर ज़िले के हर पंचायत से दो आदिवासी नौजवानों को प्रशिक्षित करके हाईटेक सेंटर बना दिये गये हैं और यह ज़िला 100 प्रतिशत ऑप्टिकल फाइबर वाला ज़िला है.

नई दिल्ली के भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) में यूएनडीपी द्वारा पिछले महीने आयोजित इंडिया सोशल गुड समिट 2015 में यह दावा एलेक्स पॉल मेमन ने किया है.

इस आयोजन में राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह तो थे ही, उनके अलावा यूएन के रेसीडेंट कॅार्डिनेटर श्री यूरी अफनासिव, फिल्म अभिनेत्री दिया मिर्जा, एनडीटीवी की एंकर सुनेत्रा चौधरी, यूथ की आवाज के संस्थापक अंशुल तिवारी, मेन्स्ट्रापीडिया की सह संस्थापक अदिति गुप्ता, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव अमन कुमार सिंह, आवासीय आयुक्त ह्वी.बी. उमादेवी, मुख्यमंत्री के संयुक्त सचिव रजत कुमार, संचालक जनसंपर्क राजेश सुकुमार टोप्पो, चिप्स के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सौरभ कुमार व विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी विक्रम सिसौदिया सहित आईआईटी दिल्ली के छात्र व प्राध्यापकगण भी उपस्थित थे.

अब जरा आप ही देखें एलेक्स पॉल मेमन का क्या कुछ दावा कर रहे हैं-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *