सरगुजा

नोट न लेने पर अस्पताल पर जुर्माना

अंबिकापुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में जिला कलेक्टर ने निजी अस्पतालों का निरीक्षण किया. उन्हें इस बात की शिकायत की गई थी कि निजी अस्पताल 500 और 1000 के पुराने नोट नहीं ले रहें हैं जिससे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

निरीक्षण के दौरान मेडिकल कॉलेज तथा होलीक्रास अस्पताल के मरीजों ने बताया कि उनसे पुराने नोट लिये जा रहे हैं. जब कलेक्टर अंबिकापुर के जीवन ज्योति अस्पताल पहुंचे तो मरीजों ने बताया कि कैश काउंटर पर पुराने नोट नहीं लिये जा रहे हैं.

हालांकि, कैश काउंटर पर मौजूद अनूप कुमार ने जिला कलेक्टर से कहा कि यहां पर पुराने नोट लिये जा रहें हैं परन्तु वहां पर उपस्थित मरीजों ने बताया कि नहीं लिये जा रहें हैं. इस पर कलेक्टर ने कैश काउंटर पर बैठे अनूप कुमार को जमकर फटकार लगाई.

उन्होंने मरीजों से अपना बयान दर्ज करवाने के लिये कहा. इसके बाद कलेक्टर ने रेसिडेंट डॉक्टर एके जैन को बुलवाकर मरीजों से 500 और 1000 के नोट जमा करवाये. साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को अस्पताल पर जुर्माना लगाने का निर्देश दिया.

जिला कलेक्टर ने कहा कि जो अस्पताल शासन के निर्देशों का पालन नहीं कर रहें हैं उनके विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी तथा जुर्माना लगाया जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!