छत्तीसगढ़ की आवाज बनेंगे बिग ‘बी’

रायपुर | एजेंसी: प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन ने शनिवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से राजधानी रायपुर में उनके निवास पर सौजन्य मुलाकात की. डॉ. सिंह ने उनका आत्मीय स्वागत किया. उन्होंने बच्चन को छत्तीसगढ़ की नैसर्गिक, सामाजिक और सांस्कृतिक विशेषताओं की जानकारी दी.

बच्चन ने मुख्यमंत्री से कहा, “छत्तीसगढ़ की इन विशेषताओं के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए और इस नए राज्य को देश और दुनिया के नक्शे पर प्रोजेक्ट करने के लिए, खासतौर पर सिरपुर जैसे ऐतिहासिक और पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों के प्रचार के लिए राज्य सरकार मेरी आवाज का जैसा भी उपयोग करना चाहे, मैं सहर्ष अपनी सेवा देने के लिए तैयार रहूंगा.”


बच्चन ने छत्तीसगढ़ राज्य के विकास का पैगाम जन-जन तक पहुंचाने के लिए संदेश वाहक बनने की भी सहर्ष सहमति दी.

उल्लेखनीय है कि बच्चन ने एक कार्यक्रम के सिलसिले में मुंबई से रायपुर आने के बाद सबसे पहले मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से उनके घर आकर मुलाकात की.

डॉ. सिंह ने बच्चन को विकास के विभिन्न क्षेत्रों में छत्तीसगढ़ की उपलब्धियों की भी जानकारी दी. उन्होंने महानायक को नया रायपुर विकास परियोजना और प्रदेश की विकास गतिविधियों पर जनसंपके विभाग द्वारा प्रकाशित दो पुस्तिकाएं भेंट की.

मुख्यमंत्री ने उन्हें बताया कि छत्तीसगढ़ देश का पहला बिजली कटौती मुक्त राज्य है. भारत का 27 प्रतिशत स्टील, 26 प्रतिशत सीमेंट और 30 प्रतिशत एल्यूमिनियम छत्तीसगढ़ में बनता है. अगले दस साल में छत्तीसगढ़ देश का सर्वाधिक विकसित राज्य बनेगा.

मुख्यमंत्री ने बच्चन के रायपुर प्रवास पर खुशी जताई और कहा कि पूरा छत्तीसगढ़ आपकी यात्रा का बड़े उत्साह से उत्सुकता से इंतजार कर रहा था. अगली बार आप और भी अधिक समय निकालकर अपनी सुविधा अनुसार जरूर छत्तीसगढ़ आएं और हमारे यहां के सिरपुर जैसे छठी शताब्दी के ऐतिहासिक स्थल, चित्रकोट के जलप्रपात सहित अनेक दर्शनीय स्थलों का भ्रमण अवश्य करें.

मुख्यमंत्री से नया रायपुर विकास परियोजना की जानकारी मिलने पर बच्चन ने वहां का भ्रमण करने की मंशा जताई. वह 29 सितंबर को नया रायपुर देखेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!