छत्तीसगढ़: पुलिस पेट्रोलिंग पर हमला

कोरबा | अब्दुल असलम: छत्तीसगढ़ के कोरबा के लेमरु थाना की पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी पर उस वक्त हमला हो गया जब पार्टी होली के मद्देनजर पेट्रोलिंग पर निकली हुई थी. मंगलवार की रात हरदीमहुआ गांव में ग्रामीण शराब के नशे में रोड में पत्थर रखकर आने जाने वालों लोगों से होली का जबरन चंदा वसूल रहे थे.

पुलिस पार्टी ग्रामीणों को समझाईश दे कर आगे बढ़ गई. थाना वापसी के समय अचानक अज्ञात ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से पुलिस कर्मियों पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया जिसमें थाना प्रभारी रमेश कुमार जगत, एएसआई नंद राम साहू और प्रधान आरक्षक शंकर लाल साहू गंभीर रुप से घायल हो गये. घायलों को जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद श्री बालाजी ट्रामा सेंटर रेफर किया गया.

घटना की जानकारी लगते ही पुलिस अधीक्षक अमरेश कुमार मिश्र ने ट्रामा सेंटर पहुंचकर घायल पुलिस कर्मियों का हाल जाना. श्री बालाजी ट्रामा सेंटर के ड्यूटी डॉक्टर डॉ.सत्तद्दल नाथ के अनुसार तीनों की हालत खतरे से बाहर है.

इधर एसपी ने पुलिस अधिकारियो के एक दल को मौके पर भेजा है. घायल लेमरु थाना प्रभारी रमेश कुमार जगत ने बताया कि हरदीमहुआ गांव में ग्रामीणों को समझाने के बाद वापस लौटते समय 25-30 ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से हमला कर दिया था. मेरे साथ दो स्टाफ घायल हुए है.

वहीं पुलिस वाहन को छतिग्रस्त कर दिया गया है. लेमरु थाना में अज्ञात लोगो के खिलाफ अपराध दर्ज कर खोजबीन पुलिस ने शुरू कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *