सोनी सोरी पर किसने किया हमला

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के बस्तर में सोनी सोरी पर गत रात्रि किसी ज्वलनशील पदार्थ से हमला किया गया है. मिली जानकारी के अनुसार सोनी सोरी अपने सहयोगी रिंकी के साथ रात के करीब 10 बजे मोटर बाइक से जगदलपुर से गीदम लौट रही थी. उसी समय बास्तानार घाट के पास बाइक पर सवार तीन अज्ञात लोगों ने उन्हें ओवरटेक कर रोक लिया. एक व्यक्ति ने रिंकी को चाकू की नोक पर खड़ा कर दिया तथा बाकी के दोनों ने सोनी सोरी के चेहरे पर ज्वलनशील मलहम जैसा कुछ लगा दिया.

जिससे सोनी सोरी के चेहरे पर जलन होने लगी. सोनी सोरी को गीदम के अस्पताल में ले जाया गया जहां के चिकित्सकों ने उन्हें जगदलपुर रेफर कर दिया है. सोनी सोरी की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है.


आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक डॉक्टर संकेत ठाकुर ने बीबीसी से कहा, “जगदलपुर लीगल एड ग्रूप की महिला वकीलों को छोड़ने के बाद सोनी सोरी शनिवार को रात 10 बजे के आसपास जगदलपुर से लगभग 65 किलोमीटर दूर अपने घर गीदम जा रही थीं. बास्तानार के पास अज्ञात बाइक सवारों ने उन्हें चाक़ू की नोक पर रोका और चेहरे पर कोई ज्वलनशील पदार्थ मल दिया.”

संकेत ठाकुर ने आरोप लगाया कि सोनी सोरी लगातार पुलिस के निशाने पर थीं और इस तरह के हमले ने स्पष्ट कर दिया है कि बस्तर में कोई भी सुरक्षित नहीं है.

संकेट ठाकुर ने सोशल मीडिया में लिखा है-

लोकतन्त्र पर पुती कालिखआज 20 फ़रवरी को लोकतन्त्र बचाओ रैली में हुए लाठी चार्ज के खिलाफ जेल भरो आंदोलन था । छत्तीसगढ़ में…

Posted by Sanket Thakur on Saturday, February 20, 2016

सोनी सोरी से संबंधित खबरें-

सुरक्षा बलों पर छेड़खानी का आरोप

छत्तीसगढ़: आदिवासियों पर पुलिस जुल्म

आप की टोपी पहन मुश्किल में सोरी

सोनी सोरी की मदद करें नक्सली

सोनी सोरी को जमानत

सोनी सोरी बरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!