मुंबई में छग का ब्लैकमेलर गिरफ्तार

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ का नाबालिक मुंबई में टीवी अभिनेत्री को ब्लैकमेल करता पकड़ाया है. मुंबई की गोरेगांव पुलिस ने छत्तीसगढ़ मूल के एक 16 वर्षीय नाबालिक को एक टीवी अभिनेत्री को कथित तौर पर ब्लैकमेल करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है. नाबालिक को पुलिस ने बाल सुधार गृह भेज दिया है.

छत्तीसगढ़ के नाबालिक को आईटी एक्ट की धारा तथा सेक्शन 385 के तहत हिरासत में लिया गया है. मुंबई से खबर मिली है कि छत्तीसगढ़ का यह नाबालिक एक टीवी अभिनेत्री से 5 लाख रुपयों की मांग कर रहा था. नाबालिक ने टीवी अभिनेत्री को जो बैंक अकाउंट नंबर रुपये जमा करने के लिये दिया था वह छत्तीसगढ़ का निकला उसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

यह नाबालिक 12वीं पास है तथा मोबाईल एवं कम्प्यूटर के तकनालॉजी का अच्छा जानकार है. उसने टीवी अभिनेत्री को एक फिशिंग मेल भेजा था. जिसे अभिनेत्री ने क्लिक कर दिया था. इससे आरोपी को टीवी अभिनेत्री के फेसबुक, इंस्टाग्राम, वाट्सअप व आईक्लाउड की सभी जानकारियां मिल गई.

इसके बाद नाबालिक आरोपी ने टीवी अभिनेत्री को उसके व्टासअप नंबर पर अभिनेत्री के अश्लील फोटो भेजे तथा धमकी दी कि वह इन्हें सोशल मीडिया पर वाइरल कर देगा. इसे न करने के एवज़ में आरोपी ने टीवी अभिनेत्री से पांच लाख रुपयों की मांग की.

टीवी अभिनेत्री ने पुलिस को बताया कि उसे 16 दिसंबर से परेशान किया जा रहा है. अभिनेत्री ने पुलिस को 25 दिसंबर को इसकी जानकारी दी. मुंबई पुलिस ने 28 दिसंबर को नाबालिक आरोपी को हिरासत में लिया.

बताया जा रहा है कि 16 वर्षीय नाबालिक छत्तीसगढ़ का है तथा वह मुंबई पांच माह पहले ही अपने रिश्तेदार के यहां आगे की पढ़ाई तथा नौकरी की खोज़ में आया था. चूंकि आरोपी नाबालिक है इसलिये पुलिस ने उसे बाल सुधार गृह भेज दिया है.

मुंबई पुलिस इस बात की जांच कर रहा है कि कहीं नाबालिक आरोपी ने और किसी को तो ब्लैकमेल नहीं किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *