छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने जलाये वाहन

रायपुर | बीबीसी: रविवार को नक्सलियों ने बस्तर में करीब एक दर्जन वाहनों को आग लगी दी. छत्तीसगढ़ के बस्तर में माओवादियों ने लौह अयस्क की खुदाई और परिवहन करने वाले लगभग एक दर्जन गाड़ियों में आग लगा दी है.

छत्तीसगढ़ में माओवादियों ने लगातार दूसरे दिन कार्रवाई की है. शनिवार को माओवादियों ने सुकमा ज़िले में हमला किया था और सात पुलिसकर्मियों मारे गए थे.


पुलिस के अनुसार उन्होंने पीडमेल के पास छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स के जवानों पर हमला किया था.

राज्य के गृहमंत्री रामसेवक पैंकरा के अनुसार भानुप्रतापपुर-बरबसपुर इलाके में रविवार की दोपहर बड़ी संख्या में पहुंचे माओवादियों ने वहाँ काम कर रहे लोगों को मारपीट कर वहाँ से भगा दिया.

इसके बाद उन्होंने वहां खड़े वाहनों में आग लगा दी.

माओवादियों ने इन इलाकों में पर्चे फेंक कर केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध भी किया है.

घायल जवान तो किसी तरह मौके से निकलने में सफल रहे लेकिन मारे गये 7 जवानों के शव 24 घंटे तक मौके पर ही पड़े थे. सुकमा में लगातार हो रही बारिश के कारण पुलिस जवानों के शव घटनास्थल से नहीं ला पाई थी.

इस बीच, राज्य के गृहमंत्री रामसेवक पैकरा ने माना है कि सुकमा ज़िले में सड़क और संचार जैसी सुविधाओं की कमी होने के कारण माओवादी पुलिस पर भारी पड़ रहे हैं.

उन्होंने जवानों के शव घटनास्थल से निकाल लिये जाने का दावा किया है और शाम तक शवों के ज़िला मुख्यालय में पहुंचने की संभावना जताई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!