छत्तीसगढ़: मुठभेड़ में 3 नक्सली मृत

जगदलपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया है. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग में शनिवार सुबह दो अलग-अलग जिलों में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने दो महिलाओं समेत तीन नक्सलियों को मार गिराया. तीनों के शव बरामद कर लिए गए हैं. मौके से दो बंदूक सहित गोला-बारूद बरामद किए गए हैं. बीजापुर के पुलिस अधीक्षक के.एल. ध्रुव ने बताया कि गंगालूर थाना क्षेत्र से केंद्रीय सुरक्षा बल का एक दल शनिवार सुबह गश्त पर निकला. कोट्टेर और करेनार गांव के बीच जंगल में घात लगाए बैठे नक्सलियों ने पुलिस जवानों पर हमला कर दिया. दोनों ओर से लगभग एक घंटे तक गोलीबारी हुई, जिसमें एक महिला सहित दो नक्सली मारे गए.

उन्होंने बताया कि शवों की शिनाख्त की जा रही है. घटनास्थल से दो बंदूकें और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं.

जिला पुलिस के जवान इस इलाके में फरार नक्सली देवा की तलाश कर रहे थे. देवा पिछले दिनों गंगालूर थाने से एके-47 सहित कई आधुनिक हथियार लेकर फरार हो गया था.

एक अन्य वारदात में शनिवार सुबह दक्षिण व उत्तर बस्तर क्षेत्र से केंद्रीय सुरक्षा बल व सीमा सुरक्षा बल के जवान गश्त पर निकले. कांकेर जिले के आमाबेड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम मांतेगा के जंगल में सीमा सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के दौरान एक वर्दीधारी महिला नक्सली मारी गई.

एसपी के मुताबिक, घटनास्थल से दो बंदूक, एक ग्रेनेड बरामद किया गया है. इलाके में गश्त जारी है. अधिकारियों ने बताया कि मारे गए तीनों नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *