छत्तीसगढ़: naxal की तस्वीरें लगेंगी

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ पुलिस अब दुर्दात नक्सलियों की ताजा तस्वीरों को संबंधित क्षेत्रों में चस्पा करेगी. वहीं पुलिस मुख्यालय सहित अन्य नक्सली प्रभावित राज्य ओड़िशा, तेलांगाना, आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र तथा मध्यप्रदेश में नक्सलियों की फोटो भेजेगी.

फिलहाल इनमें नक्सलियों की सेंट्रल कमेटी के महासचिव गणपति, सदस्य गगन्ना, देवजी, प्रभाकर पद्मा समेत बस्तर में सक्रिय नक्सली नेता माधवी सुजाता उर्फ पद्मा, विनोद, सुरेंद्र आदि शामिल हैं.


छत्तीसगढ़ सरकार ने एक माह पूर्व ही केंद्रीय समिति के सदस्यों के लिए एक करोड़ तथा निचले स्तर के नक्सल सदस्यों के लिए 10 लाख से एक करोड़ तक का इनाम घोषित किया है.

जानकारों के मुताबिक, जिन पर इनाम घोषित किया है, उनकी तस्वीर सार्वजनिक किए जाने का निर्णय पुलिस ने ले लिया है. तस्वीर सार्वजनिक होने पर भूमिगत होकर शहरी क्षेत्रों में पनाह लेने वाले नक्सली नेताओं की सूचना मिलने की संभावना बढ़ जाएंगी, क्योंकि तस्वीर सावर्जनिक होने से आमजनों को भी इनकी पहचान करने में आसानी रहेगी.

हाल ही में केंद्रीय गृहमंत्री की नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में नक्सलियों की जंगल में घेराबंदी, शहरी नेटवर्क को तोड़ने, नक्सलियों के मददगारों पर भी एक साथ कार्रवाई पर चर्चा की गई.

बस्तर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय पांडे ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ चल रहे अभियान में नई रणनीति बनाई जा रही है. बस्तर में सक्रिय नक्सलियों की प्रोफाइल तैयार कर ली गई है. अब नक्सली नेताओं की तस्वीर सार्वजनिक स्थानों पर चस्पा कराई जाएगी. इससे पुलिस को लाभ मिलने की संभावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!