छत्तीसगढ़: बस्तर को मिलेगी नई ट्रेन

जगदलपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के बस्तर को जल्द ही एक नई ट्रेन राउलकेला-कोरापुट एक्सप्रेस मिलने की संभावना है. इससे बस्तर के जगदलपुर, दंतेवाड़ा, बचेली और किरंदुल के यात्रियों को लाभ होगा. इसके लिये वाल्टेयर रेल मंडल ने इन स्टेशनों के रेल टिकट की बिक्री के आकड़े मंगवाये हैं. जिसके अनुसार हर दिन कोरापुट-राउरकेला एक्सप्रेस में हर दिन दो से ढाई सौ यात्री कोरापुट से सफर करते हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि जगदलपुर तक यदि ट्रेन का विस्तार किया जाता है तो यात्रियों की संख्या तीन सौ को पार कर जाने की संभावना है.

उल्लेखनीय है कि कोरापुट से जगदलपुर की दूरी 110 किलोमीटर है. जिसमें एक्सप्रेस ट्रेन को आने-जाने में चार घंटे का वक्त लगेगा. अब तक राउलकेला से कोरापुट आने वाली एक्सप्रेस ट्रेन कोरापुट में करीब नौ घंटे खड़ी रहती है. इस समय का उपयोग ट्रेन के जगदलपुर तक विस्तार करने में किया जा सकता है.


वाल्टेयर रेलमंडल में चल रही चर्चाओं के अनुसार जगदलपुर में नए प्लेटफार्म का निर्माण पूरा होने पर अगले साल के बजट में कोरापुट-राउरकेला एक्सप्रेस को जगदलपुर तक विस्तारित करने की घोषणा की जा सकती है. इस बात की प्रबल संभावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!