ताज़ा खबर

छत्तीसगढ़: बस्तर से कनाडाई लापता

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के सुकमा से एक कनाडाई सामाजिक कार्यकर्ता लापता है. बताया जा रहा है कि वह कनाडाई नागरिक दो दिनों पहले बस्तर पहुंचा था. किष्टाराम थाने से करीब 15 किलोमीटर दूर सिंगामडगू गांव में उसे अंतिम बार देखा गया था.

बस्तर के प्रभारी आईजीपी सुंदरराज पी. का कहना है कि उनको फोन करने वाले एक व्यक्ति ने कनाडाई का नाम जॉन बताया है. पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि जॉन बस्तर कब पहुंचे थे और वे किनके संपर्क में थे. इसके अलावा जॉन के ट्रेवल एजेंट से भी संपर्क करने की कोशिश की जा रही है.

एहतियात के तौर पर पुलिस फोर्स को अलर्ट कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि जॉन कनाडा की एक संस्था इमिग्रेशन रेफ्यूजी सिटीजनशिप के मेंबर हैं. वे मुंबई से बस्तर पहुंचे हैं. जगदलपुर पहुंचने के बाद वे बाइक से सुकमा तक पहुंचे. इसके बाद सिंगामडगू गांव के आसपास से वे लापता हो गये हैं.

अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि वे सुकमा क्यों गये तथा उनके संपर्क सूत्र कौन हैं. अपुष्ट खबरों के अनुसार उनका नक्सलियों ने अपहरण कर लिया है. पुलिस के पास भी उसके बस्तर आने की कोई सूचना भी नहीं है. आमतौर पर विदेशी नागरिकों के आने पर पुलिस को सूचना देने का नियम है.

इधर कुछ लोगों ने आशंका जताई है कि जॉन खुद ही बस्तर के सुदूर इलाके में गये हैं और उन इलाकों में नेटवर्क नहीं होने के कारण उनके गायब होने की आशंका जताई जा रही है. हालांकि कनाडा के दूतावास ने अभी तक इस बारे में किसी भी तरह की खबर से अनभिज्ञता जताई है. दूतावास के अधिकारियों का कहना है कि उनके देश का कोई नागरिक बस्तर गया भी था, इस बात की जानकारी फिलहाल उन्हें नहीं है. उन्होंने मुंबई दूतावास से इस संबंध में संपर्क कर जानकारी देने की बात कही है.

error: Content is protected !!