छत्तीसगढ़रायपुर

भिलाई में दो बच्चों का अपहरण

भिलाई | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के भिलाई में दिन दहाड़े दो बच्चों का अपहरण कर लिया गया है. बच्चों का अपहरण एक अज्ञात महिला ने किया है. मिली जानकारी के अनुसार भिलाई के कोतवाली थाना के सेक्टर-4 में रहने वाले दो बच्चों का सुबह अपहरण कर लिया गया है.

सोमवार की सुबह सेक्टर-4 के कंडम बीएसपी आवास में रहने वाले गीता मलित तथा अनिल णलिक के सात साल के बेटे किशन तथा पांच साल की बेटी विनिता को एक अज्ञाक महिला आकर ले गई. पुलिस ने अज्ञात महिला के खिलाफ धारा 363 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है.

बताया जा रहा है कि सुबह-सुबह दोनों पति-पत्नी मजदूरी करने के लिये चले गये थे. जब 11 बजे वे घर वापस आये तो उन्हें पड़ोसियों ने बताया कि एक महिला आई थी तथा दोनों बच्चों को लेकर चली गई है. दिन दहाड़े दो बच्चों के अपहरण से इलाकें में दहशत का माहौल है.

नवंबर 2015 तक के सरकारी आकड़ों के अनुसार छत्तीसगढ़ से पिछले पांच सालों में कुल 14,118 बच्चे तथा 19,670 लड़कियां तथा महिलायें लापता हुई हैं. ये वो आंकड़े हैं, जो पुलिस रिपोर्ट में दर्ज हैं.

दरअसल, छत्तीसगढ़ से बच्चों की तस्करी करके उन्हें अन्य राज्यों में ले जाकर बेच दिया जाता है. जहां पर उनसे घरेलू नौकर का काम कराया जाता है. न तो उन्हें पगार दी जाती है और न ही उन्हें भरपेट खाने दिया जाता है.

देश की राजधानी दिल्ली में तो कई ऐसी कथित प्लेसमेंट एजेंसियां काम कर रही हैं जो इस तरह से बच्चों की तस्करी करके उन्हें आसपास के बड़े शहरों में बेच दिया जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!