ईस्ट पार्क चोरी कांड का पर्दाफाश

बिलासपुर | संवाददाता: बिलासपुर के होटल ईस्ट पार्क से पिछले साल 5 दिसंबर को लाखों के जेवरात और नकदी चोरी के मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले से की गई है. जिले के एसपी रतनलाल डांगी का दावा है कि इस गिरोह द्वारा देश भर में कम से कम 500 चोरी की बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया गया है.

गौरतलब है कि राज्य के एक मंत्री के रिश्तेदार की सगाई के दौरान होटल ईस्ट पार्क के कमरा नंबर 622 से हीरे के जेवरात और दो लाख रुपए नगदी से भरा बैग दो बच्चे उठा कर भाग गये थे. शंकर नगर रायपुर निवासी नरेंद्र गोयल पिता हरि प्रसाद गोयल ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी, उसके अनुसार बैग में 2 सेट हीरे का हार, हीरे का कड़ा, हीरे के झुमके, 2 लाख रुपए व एक मोबाइल था. कमरे से गायब हुये बैग का राज होटल के सीसीटीवी फूटेज से खुला लेकिन पुलिस दोनों बच्चों को पकड़ने में असफल रही. उसके बाद से ही पुलिस ने अलग-अलग टीम बना कर मामले में जांच शुरु की थी.


बिलासपुर के पुलिस अधीक्षक रतन लाल डांगी ने दावा किया कि जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, वे मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के करिया पांती, पचौर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. सांसी जनजाति के इन दोनों आरोपियों को छत्तीसगढ़ पुलिस ने उनके गांव से ही गिरफ्तार किया. पुलिस ने इन लोगों से 8 लाख का सामान भी जब्त किया है.

पुलिस को आरंभिक पूछताछ में देश के 15 राज्यों के अलग-अलग शहरों में 500 से भी अधिक वारदातों में इन दोनों की संलिप्तता का पता चला है. दोनों आरोपी छोटे बच्चों के सहारे उठाईगिरी का काम करते थे. पुलिस अधीक्षक का कहना था कि गांव के अधिकांश लोग किसी न किसी अपराध में शामिल रहे हैं. ऐसे में पुलिस को इन दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी में खासी मेहनत करनी पड़ी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!